आमिर खान की 29 साल पुरानी वो एक्ट्रेस, जिन्होंने एक्टर को बताया था मिस्टर परफेक्शनिस्ट,आज खुद हो चुकी हैं फिल्मों से दूर

ममता कुलकर्णी ने आमिर खान के साथ एक फिल्म की थी. इसी फिल्म में उन्होंने आमिर खान से एक्टिंग की कई बारीकियां सीख ली थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान एक्टिंग के उस्ताद कहे जाते हैं. वो जिस फिल्म में काम करते हैं, उसमें अपनी जान लगा देते हैं. अपने किरदार के लिए सौ परसेंट देने वाले आमिर ने ढेर सारी हिट फिल्मों में काम किया है और उनके को स्टार हमेशा उनके काम के मुरीद रहे हैं. नब्बे के दौर में खूबसूरत ममता कुलकर्णी के साथ आमिर खान की फिल्म बाजी आई थी. बाजी अच्छी चली थी और इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ममता ने आमिर से एक्टिंग की कई बारीकियां सीख लीं. हालांकि आज वह खुद फिल्मी दुनिया से दूर हो गई हैं. 

ममता ने शूटिंग के दौरान आमिर से सीखी कई बातें  

एक इंटरव्यू में इस मसले पर बात करते हुए ममता ने कहा था कि आमिर के साथ काम करके उनको एक्टिंग के कई सबक सीखने को मिले. इस इंटरव्यू में ममता 'बाजी' फिल्म का जिक्र करते हुए कहती हैं कि किस तरह किरदार में उतरा जाता है, ये बात उन्होंने आमिर खान से सीखी.

Advertisement

ममता ने कहा कि आमिर ने उनको सिखाया कि जब आप किसी किरदार को निभाते हैं तो पहले उस किरदार को फील करना पड़ता है और फिर उसे पोट्रेट करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि आमिर अपने हर रोल में बिलकुल परफेक्ट रहते हैं,वो शॉट के दौरान हर छोटी छोटी चीज पर गौर करते हैं. 

Advertisement

1995 में रिलीज हुई थी फिल्म बाजी 

ममता कुलकर्णी ने कहा कि आमिर से उन्होंने सीखा कि  अपने कैरेक्टर को बारीकी से कैसे समझाना चाहिए. यानी आप जो शूज पहन रहे हो क्या वो आपके कैरेक्टर के साथ सूट हो रही है. वो शूटिंग के दौरान हर छोटी बड़ी बात पर गौर करते थे और यही बात उनको मिस्टर परफेक्शनिस्ट बनाती है. आपको बता दें कि आमिर खान और ममती कुलकर्णी की फिल्म बाजी 1995 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में आमिर खान एक ऐसे पुलिस ऑफिसर बनते हैं जिस पर हत्या का गलत आरोप लगता है और वो उस राज का पर्दाफाश करने के लिए जंग लड़ता है. इस फिल्म में आमिर खान ने लड़की बनकर डांस भी किया था. फिल्म में आमिर और ममता के साथ परेश रावल, कनिका, असरानी और आशीष विद्यार्थी ने भी अहम रोल निभाए थे. फिल्म का डायरेक्शन आशुतोष गोवारिकर ने किया था. 

Advertisement

करण अर्जुन, नसीब, बाजी, सबसे बड़ा खिलाड़ी, वक्त हमाारा है जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं तममता कुलकर्णी ने छुपा रुस्तम अ म्यूजिकल थ्रिलर फिल्म साल 2001 में दी. लेकिन साल 2002 में उन्होंने कभी तुम कभी हम के बाद एक्टिंग छोड़ दी. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस ने केन्या में रह रही हैं. वहीं फिल्मी दुनिया से दूर हैं. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा