72 साल के साउथ सुपरस्टार इस सीक्रेट डाइट से रखते हैं खुद को फिट, आज से शुरू करेंगे तो कुछ दिनों में ही दिखने लगेंगे स्वीट 16

Mammootty Fitness: साउथ एक्टर ममूटी सिर्फ अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं. एक्टर को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना आज भी लोगों के बस की बात नहीं है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
M
नई दिल्ली:

ममूटी भारत के सबसे बड़े फिल्म स्टार में से एक हैं. अभिनेता को मलयालम सिनेमा में उनके काम के लिए जाना जाता है. पांच दशकों से अधिक के करियर में ममूटी ने विभिन्न शैलियों में विभिन्न भूमिकाओं के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया है और अब भी अपने प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीत रहे हैं. ममूटी सिर्फ अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं. मामूट्टी 72 साल के हैं. एक्टर को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना आज भी लोगों के बस की बात नहीं है.

साउथ एक्टर की डाइट

ममूटी सोशल मीडिया पर आए दिन अपने फोटोशूट की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. वहीं अधिकतर फैन्स यह भी जानना चाहते हैं कि इस उम्र में वे खुद को फिट कैसे रखते हैं. 2020 के एक इंटरव्यू में ममूटी के पर्सनल शेफ ने खुलासा किया था कि एक्टर का फ़ूड हैबिट ही उन्हें फिट रखता है और यही उनके ग्लैमर के पीछे का राज है. उनके शेफ ने कहा था, "माम्मुक्का का नाश्ता ओट्स का दलिया, पपीते के कुछ टुकड़े, अंडे की सफेदी और पिछले दिन भिगोए गए दस बादाम होते हैं. दोपहर के भोजन के लिए, वह चावल नहीं खाते हैं. ओट्स पाउडर से बना आधा पुट्टू उनका मुख्य भोजन है".

Advertisement

शेफ ने आगे कहा था, "वह कोई भी तली हुई चीज नहीं खाते हैं. शाम को वह ज्यादा खाना नहीं खाते, लेकिन अक्सर काली चाय पीते हैं. रात में वह गेहूं या ओट्स डोसा खाते हैं, लेकिन तीन डोसे से ज्यादा नहीं लेते. डोसे के साथ, वह देशी (नादान) चिकन करी लेते हैं, बिना मसाले के लेकिन नारियल के दूध के साथ. अगर ये नहीं मिल पाता तो चटनी उनके लिए काफी है. उसके बाद वह मशरूम सूप लेते हैं". 

Advertisement
Advertisement

2020 में लॉकडाउन के बीच ममूटी ने अपनी एक पोस्ट वर्कआउट सेल्फी साझा कर इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था और नेटिज़न्स को हैरान कर दिया था. वहीं उनके ट्रेनर ने बताया था एक्टर सेट पर भी वर्कआउट के सभी जरूरी इक्विपमेंट रखते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy: वक्फ बिल को सिरे से खारिज करने की क्या है सियासत?