नेपाल में जन्मी ये एक्ट्रेस बॉलीवुड में कमाया नाम, जानें क्यों करनी पड़ी तीन बार शादी

माला सिन्हा की शादी बॉलीवुड की यादगार शादियों में शुमार है. अपनी शादी में उन्होंने व्हाइट कलर की चमचमाती साड़ी पहनी थी और इसी रंग का वेल सिर पर लिया था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
लाल लिबास नहीं इस गाउन में दुल्हन बनकर पहुंच थी ये हिट एक्ट्रेस
नई दिल्ली:

दुल्हन बनने की बारी आती है तो हर युवती लाल रंग का जोड़ा चुनती है. बॉलीवुड ने अब इस ट्रेंड में थोड़ा सा बदलाव किया है. लाल की जगह गाजरी और लाइट गुलाबी जैसे कलर भी ट्रेंड में आ चुके हैं. लेकिन एक हीरोइन ऐसी भी है जिसने लाल लिबास में शादी नहीं की थी. ये एक्ट्रेस हैं माला सिन्हा. जो अपने दौर की उम्दा एक्ट्रेस में से एक हैं. वो करीब चालीस साल तक इंड्स्ट्री पर राज करती रहीं. इस दौरान उन्होंने सौ से ज्यादा फिल्मों में काम किया और बहुत से हीरोज के साथ उनकी जोड़ी भी खूब पसंद की गई. लेकिन माला सिन्हा को कभी किसी को एक्टर से प्यार नहीं हुआ. उन्हें जिससे प्यार हुआ उसी से उन्होंने तीन तीन बार शादी रचाई.

नेपाली एक्टर से हुआ प्यार

माला सिन्हा की शादी बॉलीवुड की यादगार शादियों में शुमार है. अपनी शादी में उन्होंने व्हाइट कलर की चमचमाती साड़ी पहनी थी और इसी रंग का वेल सिर पर लिया था. वैसे तो माला सिन्हा को चाहने वालों की इंडिया में कोई कमी नहीं थी लेकिन उन्हें प्यार हुआ नेपाल के एक्टर से. दोनों की लव स्टोरी भी नेपाल से ही शुरु हुई थी. जिस शख्स ने माला सिन्हा का दिल जीता था उनका नाम है चिदंबर प्रसाद लोहानी. असल में माला सिन्हा क्रिश्चियन थीं. उनके पिता चाहते थे कि उनकी शादी क्रिश्चियन तरीके से चर्च में भी हो. इसलिए इन वायरल पिक में माला सिन्हा क्रिश्चियन दुल्हन बनी हुई दिख रही हैं.

Advertisement

एक ही शख्स से तीन बार शादी

माला सिन्हा की शादी एक नहीं तीन तीन बार हुई लेकिन एक ही शख्स से. इसकी वजह थी उनकी शादी की रस्में. माला सिन्हा और चिदंबर प्रसाद लोहानी ने सबसे पहले कोर्ट मैरिज की थी. इसके बाद पिता की मर्जी को ध्यान में रखते हुए दोनों ने चर्च में शादी की. लेकिन लोहानी के पेरेंट्स चाहते थे कि शादी सात फेरे लेकर ही हो. इसलिए दोनों पर हिंदु रीति रिवाज से शादी का प्रेशर भी आ गया. इस तरह माला सिन्हा और लोहानी को तीन बार शादी की रस्में अदा करनी पड़ीं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel ने Security के नाम पर किए Attacks ? NDTV Summit में T.S. Tirumurti ने क्या कहा?
Topics mentioned in this article