आमिर खान, गोविंदा जैसे स्टार्स के साथ किया काम फिर भी फ्लॉप रही इस एक्ट्रेस की बेटी, कंट्रोवर्शियल अफेयर ने तबाह किया करियर

बॉलीवुड ने जिस तरह माला सिन्हा को सिर आंखों पर बिठाया वो प्यार उनकी बेटी प्रतिभा सिन्हा को नहीं मिल सका. प्रतिभा सिन्हा भी अपनी मां की तरह ही खूबसूरत और बेहतरीन एक्ट्रेस हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

माला सिन्हा का नाम ही काफी है...ये बताने के लिए कि खूबसूरती के साथ साथ दमदार एक्टिंग की मल्लिका कैसी होती है. साठ और सत्तर के दशक में बॉलीवुड पर माला सिन्हा के नाम का डंका बजता था. उन्होंने सभी बड़े हीरोज के साथ काम किया. आखें, अनपढ़, दिल तेरा दीवाना, दो कलियां, गुमराह जैसी बहुत सी फिल्में हैं जो माला सिन्हा की एक्टिंग की मिसाल देती हैं. लेकिन बॉलीवुड ने जिस तरह माला सिन्हा को सिर आंखों पर बिठाया वो प्यार उनकी बेटी प्रतिभा सिन्हा को नहीं मिल सका. प्रतिभा सिन्हा भी अपनी मां की तरह ही खूबसूरत और शानदार एक्ट्रेस हैं. फिल्मी करियर में उन्हें कई बड़े हीरोज के साथ काम करने का मौका भी मिला. लेकिन मां की तरह शौहरत नहीं मिल सकी.

आमिर गोविंदा के साथ किया काम

माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिन्हा ने साल 1992 में फिल्मों में कदम रखा. उनकी डेब्यू मूवी का नाम था महबूब मेरे महबूब. लेकिन प्रतिभा सिन्हा अपनी एक्टिंग से दर्शकों को खास इंप्रेस नहीं कर पाईं. इसके बाद भी प्रतिभा सिन्हा को करीब एक दर्जन से ज्याद फिल्मों में काम करने का मौका मिला. राजा हिंदुस्तानी में उन्होंने आमिर खान के साथ परदेसी परदेसी जाना नहीं जैसा हिट गाना किया. गोविंदा और अनिल कपूर की फिल्म दीवाना मस्ताना में भी वो हिट सॉन्ग में नजर आईं. लेकिन इससे भी उनके करियर को खास उछाल नहीं मिल सका.

Advertisement

एक कंट्रोवर्सी से तबाह हुआ करियर

साल 2000 तक प्रतिभा सिन्हा ने फिल्मी दुनिया में हिट होने की खूब कोशिश की. लेकिन एक कंट्रोवर्सी के कारण उन्हें फिल्मी दुनिया से दूर होना पड़ा. प्रतिभा सिन्हा का नाम उस दौर के म्यूजिशियन नदीम से जुड़ने लगा था. नदीम सैफी पहले से ही शादीशुदा थे तो माला सिन्हा को ये रिश्ता बिल्कुल भी पसंद नहीं था.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 में Anti Incumbency पर क्या बोले CM Nayab Singh Saini?