'वीनस क्वीन' कहलाती थीं मधुबाला, खूबसूरती इतनी बेमिसाल की आज भी नहीं है कोई टक्कर का, देखें 5 बेस्ट PHOTOS

आज के इस पोस्ट में हम आपको मधुबाला की बेस्ट 5 तस्वीरों के साथ उनकी लाइफ की कुछ खास बातें भी बताएंगे. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के इतिहास की सबसे खूबसूरत अदाकारा मधुबाला का जिक्र होते ही आंखों के सामने एक ऐसा चेहरा चमक जाता है, जिसकी सुंदरता की तारीफ में आजतक कसीदे पढ़े जाते हैं. मधुबाला की बेपनाह सुंदरता की वजह से ही उन्हें 'वीनस ऑफ इंडियन सिनेमा' के नाम से भी जाना गया. महज 36 साल की उम्र में मधुबाला इस दुनिया को अलविदा कह गईं , लेकिन उनके चाहने वालों के दिलों में वह चेहरा आज भी जिंदा है. आज के इस पोस्ट में हम आपको मधुबाला की बेस्ट 5 तस्वीरों के साथ उनकी लाइफ की कुछ खास बातें भी बताएंगे. 

मधुबाला 14 फरवरी, 1933 को दिल्ली में जन्मीं थीं. उनका रियल नेम मुमताज जहां देहलवी था. 1942 में मधुबाला ने महज 9 साल की उम्र में फिल्म वसंत में काम किया और यही से ये उनके फिल्मी करियर की शुरुआत हुई. उस जमाने की फेमस अदाकारा देविका रानी ने मुमताज को अपना नाम बदलकर मधुबाला रखने की सलाह दी थी.

उनकी कुछ फिल्में असफल भी रहीं. उस वक्त उन्हें इस आलोचना का सामना करना पड़ा कि महज खूबसूरती की देवी होने से वह फिल्मों में सफल नहीं हो सकतीं. हालांकि 'फागुन', 'हावड़ा ब्रिज', 'काला पानी' और 'चलती का नाम गाड़ी' जैसी सुपरहिट देकर इस अदाकारा ने खुद को साबित कर दिखाया. मुगल-ए-आजम में उनका किरदार अमर हो गया. 

दिलीप कुमार और मधुबाला के प्यार की कहानी भी बेमिसाल ही थी. इनका रिश्ता करीब सात सालों तक चला, लेकिन इसे मंजिल नहीं मिल पाई. 

इसके बाद किशोर कुमार और मधुबाला को फिल्मों में काम करते हुए एक दूसरे से प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली. हालांकि कहा जाता है कि मधुबाला दिलीप कुमार को भूल नहीं पाई थीं.

महज 36 साल में मधुबाला की मौत हो गई. उनके दिल में छेद था. 23 फरवरी 1969 को मधुबाला ने अंतिम सांस ली और इसी के साथ बॉलीवुड की उस खूबसूरत कहानी का अंत हो गया.

Advertisement

इसे भी देखें :"सलमान सर मुझे छोड़ने आए हैं": ईद की पार्टी के बाद पैपराजी से बोलींं शहनाज गिल

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Bhupinder Hooda, Selja Kumari, Deepender Hooda में किसको कमान?