कम पैसे में बनीं और जब बॉक्स ऑफिस पर आईं तो मचा दिया धमाल, प्रोड्यूसर्स को मालामाल कर गई ये लो बजट फिल्में

कुछ फिल्में ऐसी हैं जो बहुत कम बजट में बनी लेकिन कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर नई रिकॉर्ड बनाए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉक्स ऑफिस के लिए माना जाता है कि यहां या तो जबरदस्त मसाला फिल्म चलेगी या फिर ऐसी फिल्म चलेगी जो बड़े सितारे, महंगी लोकेशन्स पर बनकर तैयार की गई हों. जिसकी वजह से उनका बजट भी तगड़ा हो जाता है और उसके बाद वो बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करती हैं. लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जो बहुत कम बजट में बनीं. लेकिन कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर नई रिकॉर्ड बनाए और ये धारणा भी तोड़ दी कि सिर्फ बिग बजट मूवी ही बॉक्स ऑफिस का मैदान मार सकती हैं. चलिए आपको बताते हैं कौन सी हैं वो फिल्में.

भेजा फ्राय

ये फिल्म 60 लाख में बनी. कमाई के मामले में कॉमेडी मूवी ने देसी बॉक्स ऑफिस पर आठ करोड़ रुपये कमाए और दुनियाभर में 18 करोड़ रुपये की कमाई की.

विक्की डोनर

आयुष्मान खुराना की ये फिल्म 5 करोड़ रु. में बनकर तैयार हुई. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 66.32 करोड़ रु. कमाए और विदेशों से कमाई हुई करीब 1.2 मिलियन.

Advertisement

ए वेडनसडे

अनुपम खेर और नसीरुद्दीन शाह की ये फिल्म भी पांच करोड़ रु. में बन कर तैयार हुई. इस फिल्म ने देश में कमाए 30 करोड़ रु. और दुनियाभर में कमाई हुई 340 मिलियन के करीब.

Advertisement

तेरे बिन लादेन

पाकिस्तान में बैन हुई इस मूवी का बजट था 5 करोड़. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने कमाए 15 करोड़ रु. और दुनियाभर की कमाई रही 11,43,10,000.

Advertisement

फंस गए रे ओबामा

संजय मिश्रा की इस मूवी को बनने में लगे थे 6 करोड़ रु. देसी बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने की 14 करोड़ रु. की कमाई और इंटरनेशनल कलेक्शन रहा 3,96,00000 रु.

Advertisement

लिपस्टिक अंडर माय बुर्का

प्रकाश झा ने महिलाओं पर बेस्ड इस बोल्ड मूवी को प्रड्यूस किया था. इस मूवी को बनने में लगे थे 6 करोड़ रु. जबकि बॉक्स ऑफिस पर इसकी कमाई रही 21 करोड़ रु और दुनियाभर से कमाई रही 21,56,00,000.

कहानी

विद्या बालन की ये सस्पेंस थ्रिलर मूवी 8 करोड़ रु. में बनकर तैयार हुई. फिल्म ने देश में कमाए 104 करोड़ रु. और दुनियाभर से कमाई हुई 91,71,00,000 रु की.

पान सिंह तोमर

इरफान खान की इस फिल्म को बनने में लगे थे 8 करोड़ रु. फिल्म ने  डॉमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 20.18 करोड़ रु. की कमाई की. जबकि इंटरनेशनल कलेक्शन रहा 21,18,00,000.

नो वन किल्ड जेसिका

रानी मुखर्जी और विद्या बालन की फिल्म बनी थी 9 करोड़ रु. में और देशभर से फिल्म ने कमाए 104 करोड रु. विदेशी बॉक्स ऑफिस पर कमाए 1.3 बिलियन.

पिपली लाइव

महंगाई डायन खाए जात है गाने से हिट हुई ये मूवी बनी थी 10 करोड़ रु. में. इस मूवी ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कमाए 46.9 करोड़ रु. और इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर कमाए 46,85,25,000.

Featured Video Of The Day
IIFA Awards में Aishwarya Rai ने Motherhood पर दिया खास संदेश | NDTV Exclusive