Fauda एक्टर Lior Raz कहलाते हैं इजरायली जेम्स बॉन्ड, सेना में कमांडो से अर्नाल्ड श्वार्जनेगर के बॉडीगार्ड और फिर एक्टर बनने तक का सफर

Fauda Actor Lior Raz aka Israeli James Bond: दुनियाभर में मशहूर वेब सीरीज फौदा के इजरायली एक्टर लियोर रज हमास के खिलाफ युद्ध में देश की खातिर उतर गए हैं. पढ़ें लियोर रज का पूरा सफर.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

Fauda Actor Lior Raz: दुनिया भर में लोकप्रिय वेब सीरीज फौदा के लिए पहचाने जाने वाले इजरायली एक्टर लियोर रज ने देश की खातिर एक बार फिर से जंग के मैदान को चुना है. लियोर ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि वह स्वयंसेवकों के समूह 'ब्रदर्स इन आर्म्स' के साथ मिलकर हमास के खिलाफ लोहा ले रहे हैं. लियोर ने युद्ध के दौरान का अपने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस तरह लियोर न सिर्फ वेब सीरीज में अपने देश की खातिर जान की बाजी लगाते नजर आए हैं बल्कि असल जिंदगी में भी जब देश को उनकी जरूरत पड़ी तो वह अग्रिम पंक्ति में आकर खड़े हो गए. 

इजरायली एक्टर 51 वर्षीय लियोर ने 18 साल की उम्र में ग्रेजुएशन के बाद इजरायल डिफेस फोर्सेज जॉइन कर ली थी और वह वह एलीट अंडरकवर काउंटर-टेररिज्म यूनिट में कमांडो बन गए थे. 1993 में मिलिट्री सर्विस के बाद वह अमेरिका चले गए थे जहां उन्होंने एक सिक्योरिटी फर्म ने अर्नाल्ड श्वार्जेनेगर के बॉडगार्ड के तौर पर नियुक्त किया. वह हॉलीवुड और सुपरस्टार और उनकी पत्नी के बॉडीगार्ड थे.

उन्हें एक्टिंग का शौक था और 2004 में वह माइकेला में पुलिस इन्वेस्टिगेटर के तौर पर नजर आए. 2008 में वह टेलीविजन ड्रामा स्रुगिम में दिखे. इस तरह उनका एक्टिंग करियर चल पड़ा. लेकिन फौदा वेब सीरीज ने उन्हें दुनियाभर में पहचान दिलाई और इसी की वजह से वह लोकप्रिय भी है. इसके अलावा वह 2021 की नेटफ्लिक्स वेब सीरी हिट ऐंड रन में भी नजर आए. इस्रायली एक्ट्रेस मेता बर्दाह उनकी पत्नी हैं और उनके चार बच्चे हैं. लियोर ग्लैडिएटर 2 फिल्म में भी नजर आने वाले हैं जो 2024 में रिलीज होगी. लियोर का इजरायली जेम्स बॉन्ड भी कहा जाता है. 

Advertisement

Advertisement

लियोर रज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर वीडियो शेयर किया है और लिखा है, 'योहानन प्लास्नर और एवी के साथ, मैं सैकड़ों बहादुर 'हथियारबंद भाइयों' स्वयंसेवकों के साथ दक्षिण की ओर चला गया हूं, जिन्होंने इजराइल के दक्षिण में लोगों की मदद के लिए कोशिश की. हमें बमबारी से प्रभावित शहर सेडरोट भेजा गया था ताकि 2 परिवारों को निकाला जा सके.' 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV Yuva Conclave | Dark Comedy से खुलता है दिमाग: Comedian Gaurav Gupta | NDTV India