एयरफोर्स की नौकरी छोड़ एक्टिंग में बनाया करियर, 2200 करोड़ कमाने वाली फिल्म में भी किया काम, पहचाना क्या ?

एक स्टार हैं, जिनकी कहानी हर किसी के लिए इंस्पायरिंग हो सकती है. इस एक्टर ने कई हिट फिल्में दी हैं और फिल्मों में काम करने से पहले ये एक्टर इंडियन एयरफोर्स में तैनात था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बाहुबली में अहम किरदार में नजर आए थे ये एक्टर
नई दिल्ली:

किस्मत किसी को कहां से कहां लेकर चली जाती है, इसके कई उदाहरण हमें देखने के लिए मिलते हैं. खासतौर पर उन लोगों की कहानी हमें प्रेरित करती है, जो आज सफलता के मुकाम पर हैं. फिल्म इंडस्ट्री में भी कई ऐसे उदाहरण हमें देखने को मिल जाते हैं. ऐसे ही एक स्टार हैं, जिनकी कहानी हर किसी के लिए इंस्पायरिंग हो सकती है. इस एक्टर ने कई हिट फिल्में दी हैं और फिल्मों में काम करने से पहले ये एक्टर इंडियन एयरफोर्स में तैनात था.

Advertisement

कई हिट फिल्मों में किया काम

हम यहां मुहम्मद हनीफ की बात कर रहे हैं, जिन्हें उनके नए नाम नास्सर के नाम से लोग ज्यादा जानते हैं. हनीफ एक सक्सेसफुल एक्टर हैं और उन्होंने तमिल, तेलुगु, हिंदी और मलयालम सिनेमा में कई हिट फिल्मों में काम किया है. उनकी एक्टिंग इतनी जबरदस्त है कि लाखों लोग उनके फैन हैं. नास्सर जिस भी फिल्म में काम करते हैं, वो काफी हिट साबित होती है. सुपरहिट फिल्म बाहुबली में नास्सर को भल्लालदेव के पिता बिज्जलदेव के रोल में खूब पसंद किया गया था.

एयरफोर्स की नौकरी

अब आपको नास्सर के असली नाम और असली काम के बारे में बताते हैं. नास्सर हमेशा से नास्सर नहीं थे, उनका नाम मुहम्मद हनीफ था, जिसे बाद में उन्होंने बदल दिया. नास्सर पहले एयरफोर्स में एक जवान के तौर पर काम करते थे. मद्रास क्रिश्चियन कॉलेज में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद हनीफ वायु सेना में शामिल हो गए जहां उन्होंने कुछ समय के लिए ग्राउंड स्टाफ के रूप में काम किया. हालांकि वो कॉलेज में थिएटर करते आए थे, जिससे उनका जुड़ाव हो गया. नास्सर के पिता ने एयरफोर्स में रहते हुए उन्हें एक्टिंग करियर के लिए प्रेरित किया. जिसके बाद उन्होंने साउथ इंडियन फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स के फिल्म इंस्टीट्यूट और तमिलनाडु इंस्टीट्यूट फॉर फिल्म एंड टेलीविजन टेक्नोलॉजी में एक्टिंग की पढ़ाई की.

Advertisement

ऐसा रहा एक्टिंग करियर

कुछ साल बाद उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने की शुरुआत की और एयरफोर्स की नौकरी छोड़ दी. नास्सर ने 37 साल की उम्र में के बालाचंदर की कल्याण अगाथिगल से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. उन्होंने भारत में सात भाषाओं की फिल्मों में काम किया. उनकी हिट फिल्मों की बात करें तो इसकी लिस्ट काफी लंबी है. नास्सर ने राउडी राठौड़, चाची 420, जींस और इरुवर जैसी हिट फिल्मों में काम किया है. बाहुबली में उन्होंने जो रोल किया, उसे खूब सराहा गया. इस फिल्म ने कुल 2300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Water Logging | NEET Paper Leak | सड़क से संसद तक ऐसी तस्वीरें सामने आईं | PM Modi | OM Birla
Topics mentioned in this article