वर्ल्ड टूर पर थे मम्मी-पापा, 3 साल के बच्चे को ऑफर हो गई फिल्म, यूं मिमी का हिस्सा बना ये बच्चा

साल 2021 में आई फिल्म 'मिमी' तो आपको याद होगी, जिसमें कृति सेनन ने एक अनमैरिड मां का किरदार निभाया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मूवी में कृति सेनन के बच्चे का किरदार निभाने वाला चाइल्ड आर्टिस्ट कौन है, आइए हम आपको मिलवाते हैं इस स्कॉटिश बच्चे से.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

कहते हैं किस्मत का ताला खुलने में देर नहीं लगती. ये बात बॉलीवुड इंडस्ट्री पर भी सूट होती है, यहां पर अगर किस्मत हो तो बड़ी-बड़ी फिल्म ऑफर हो जाती हैं नहीं तो अच्छे अच्छे एक्टर भी फिल्म के लिए तरसते रहते हैं. इसी तरह की किस्मत साल 2021 में आई फिल्म 'मिमी' में कृति सेनन के 3 साल के बेटे  का किरदार निभाने वाले स्कॉटिश बच्चे जैकब स्मिथ की खुली. आपको बता दें कि मिमी में कृति सेनन और पंकज त्रिपाठी जैसे एक्टर्स के साथ काम किया, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस विदेशी बच्चे को ये रोल कैसे ऑफर हुआ था? 

वर्ल्ड टूर पर निकले और मिल गई बड़ी फिल्म 

एक इंटरव्यू के दौरान स्कॉटिश बच्चे जैकब स्मिथ के पेरेंट्स ने बताया कि कुछ साल पहले चार फैमिलीज गोवा आई थीं. इसमें जॉर्डन और अल्बानिया में भी स्टॉप शामिल थे. इस दौरान जैकब को नर्सरी क्लास से बाहर निकाल दिया गया और जब उसके पेरेंट्स ने बात की तो बातों ही बातों में दूसरी बात सामने आई और इस बच्चे को फिल्म में काम करने का ऑफर मिल गया. मिमी फिल्म के डायरेक्टर एक ऐसे ही बच्चे की तलाश कर रहे थे. इसके बाद जैकब और उनकी फैमिली मुंबई शिफ्ट हो गई और कुछ समय के लिए उन्हें एक्टिंग क्लास में दाखिला भी दिलाया गया.

Advertisement

Advertisement

राजस्थान में की पूरी फिल्म की शूटिंग 

स्कॉटलैंड में जन्में इस स्कॉटिश बच्चे जैकब स्मिथ को कुछ समय के लिए भारत में ही रहना पड़ा. मुंबई में एक्टिंग क्लास के बाद उन्हें राजस्थान ले जाया गया जहां पर मिमी फिल्म की शूटिंग हुई. उस वक्त जैकब 3 साल के थे और अब वो 5 साल के हो चुके हैं. जैकब के पेरेंट्स कहते हैं कि हमें शुरुआत में कुछ घबराहट जरूर हुई, लेकिन प्रोडक्शन हाउस ने हमारी सभी चिंताओं को कम कर दिया. जैकब की मां ने बताया कि फिल्म में बच्चे को कुछ हिंदी लाइन सिखाई गई थी, लेकिन फिल्म में बच्चे को ऐसा किरदार निभाना था जिसकी परवरिश भारत में हुई है और उसे हिंदी आती है, इसलिए उसकी आवाज डब की गई थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Cricket News: जब Sachin Tendulkar ने कहा, "ऐसा खाना पहले नहीं खाया" | Sunil Gavaskar