ऑटो ट्यून के जमाने में किशोर दा की काफी है बस आवाज, ये वायरल वीडियो देख आप भी कहेंगे ये बात

किशोर दा की आवाज अपने आप में सुर और संगीत के साथ रची बसी सुनाई देती है. उनके पुराने वायरल वीडियो को देखकर अब फैन्स भी यही कह रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
किशोर दा का कॉन्सर्ट का अनदेखा वीडियो वायरल
नई दिल्ली:

किशोर कुमार बॉलीवुड के उन फनकारों में से एक हैं जो सबसे ज्यादा वर्सेटाइल, सबसे ज्यादा टैलेंटेड और सबसे ज्यादा क्रिएटिव रहे हैं. बात चाहें एक्टिंग की हो या फिर सिंगिंग की. किशोर कुमार का दूर दूर तक कोई मुकाबला नहीं है. आज के दौर में जो सिंगर्स आते हैं उन्हें गाना गाने से पहले म्यूजिक, अपनी पसंद के इंस्ट्रूमेंट और ऑटो ट्यून जैसी तकनीक की दरकार होती है. लेकिन किशोर दा की आवाज अपने आप में सुर और संगीत के साथ रची बसी सुनाई देती है. उनके पुराने वायरल वीडियो को देखकर अब फैन्स भी यही कह रहे हैं.

बिना म्यूजिक के गाया गाना

किशोर कुमार की एक से बढ़ कर एक गानों में से ये चुनना मुश्किल है कि उनका बेस्ट सॉन्ग कौन सा है. बस जो सुनने को मिल जाए दिल उसी में रम जाता है. द आइकोनिक आर्काइव नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने किशोर कुमार का गाना शेयर किया है. और दावा किया है कि ये 1972 में हुए बीबीसी शो का वीडियो है. इस वीडियो में किशोर कुमार अपना हिट सॉन्ग ये जो मोहब्बत है गा रहे हैं. इस वीडियो में ककिशोर कुमार को गाता देखकर और गाना सुनकर चंद सेकंड शायद आपको अहसास ही न हो कि गाने के साथ म्यूजिक बज ही नहीं रहा है. बीच बीच में वॉयलिन और कॉन्गो की आवाज आती है. इस वीडियो के कैप्शन में यही लिखा है कि ऑटो ट्यून भी गायब हो गया है.

Advertisement

ये मास्टर पीस है

किशोर कुमार का ये नायाब शाहकार उनके फैन्स को भी बहुत पसंद आ रहा है. एक यूजर ने लिखा कि वो एक लेजेंड्री सिंगर थे और हमेशा ही रहेंगे. एक यूजर ने लिखा कि ऑटोट्यून की क्या जरूरत है ये तो मास्टर पीस है. एक यूजर ने लिखा कि बहुत देर तक पता ही नहीं चला की गाने में म्यूजिक बज ही नहीं रहा है.

Advertisement

Amar Singh Chamkila Movie Review in Hindi: Diljit Dosanjh की चमक से चमक उठी अमर सिंह चमकीला

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान