खुदा गवाह के निर्माता मनोज देसाई ने किया खुलासा, अमिताभ की तेजी बच्चन ने दी थी उन्हें जान से मारने की धमकी

अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन और दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी की मां राजेश्वरी ने निर्माता मनोज देसाई को खुदा गवाह की शूटिंग के समय धमकी दी थी.

Advertisement
Read Time: 15 mins
खुदा गवाह में श्रीदेवी के साथ अमिताभ बच्चन
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन और दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी की मां राजेश्वरी ने निर्माता मनोज देसाई को अफगानिस्तान में अपनी फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग करने पर धमकी दी थी. एक नए इंटरव्यू में मनोज ने याद करते हुए कहा कि अमिताभ बच्चन की मां तेजी ने उनसे कहा था कि अगर अमिताभ की पत्नी जया बच्चन विधवा हो गईं तो मनोज की पत्नी भी हो जाएगी. वहीं श्रीदेवी की मां ने भी उनसे कहा कि अगर उनकी बेटी को कुछ हो जाए तो वह काबुल से वापस ना आए. श्री के बिना वापस आने पर उन्होंने जान से मारने की धमकी भी दी थी.

1992 में आई फिल्म खुदा गवाह को अफगानिस्तान के दो शहरों काबुल और मजार-ए-शरीफ में शूट किया गया था. मोहम्मद नजीबुल्लाह जो उस समय अफगानिस्तान के राष्ट्रपति थे,  उन्होंने 1991 में फिल्म की 18 दिनों की शूटिंग के दौरान सुरक्षा प्रदान की थी. फिल्म मुकुल एस आनंद द्वारा लिखित और निर्देशित है. इसमें अमिताभ बच्चन, श्रीदेवी, नागार्जुन, शिल्पा शिरोडकर, डैनी डेन्जोंगपा और किरण कुमार लीड रोल में हैं.

बॉलीवुड हंगामा के साथ बातचीत में मनोज ने कहा, "अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन जी ने मुझे चेतावनी दी थी कि 'अगर अमित को कुछ भी होता है और अगर जया ने सफेद साड़ी पहनी, तो तेरी पत्नी कल्पना भी सफेद साड़ी पहनेगी. तुम वापस आने की हिम्मत मत करना. उन्होंने यह भी कहा, "श्रीदेवी की मां ने भी चेतावनी दी थी कि 'मनोज भाई, अगर श्री को कुछ हुआ तो काबुल से वापस मत आना. तुम्हारा खून करवा दूंगी मैं इधर.  

Advertisement

2010 में समाचार एजेंसी पीटीआई ने अमिताभ को फिल्म की शूटिंग के बारे में बताया था, "अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति नजीबुल्लाह हिंदी फिल्मों के बहुत बड़े फैन थे और उन्होंने भारत सरकार से देश की यात्रा की व्यवस्था करने का आग्रह किया था.  जब शूटिंग चल रही थी, तब राष्ट्रपति ने हमें उत्कृष्ट सुरक्षा प्रदान की थी. फाइटर जेट विमान आसमान में चौकसी बरत रहे थे और सेना के टैंक सेट के किनारे थे. यह एक युद्ध के मैदान की तरह लग रहा था."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ के बाद खेतों के रास्ते चले गए सेवादार, सामने आया Video