आर्टिकल 370 में दिखेगा ये कश्मीरी पंडित एक्टर, 5 साल बाद हो रही है बड़े पर्दे पर वापसी

आर्टिकल 370 की बात करें तो यह फिल्म 23 फरवरी 2024 को रिलीज हो रही है. फिल्म का डायरेक्शन आदित्य सुहास जंभाले ने किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
आमिर खान और राज जुत्शी
नई दिल्ली:

Article 370 Film Cast: बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम ने हाल ही में अपनी प्रेग्नेंसी की अनाउंसमेंट की है और इसी बीच उनकी फिल्म आर्टिकल 370 भी रिलीज हो रही है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने हालिया भाषण में इस फिल्म का जिक्र किया है. नाम से ही साफ है कि फिल्म आर्टिकल 370 पर बेस्ड है. इसमें पीएम मोदी और अमित शाह जैसे राजनेताओं के किरदार भी नजर आएंगे हैं. फिल्म की कास्ट की बात करें तो इसमें कई कलाकार हैं और खास बात है कि इसमें एक पुराने एक्टर राज जुत्शी भी नजर आ रहे हैं. वह पिछले 4 दशकों से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं.

इनके दादा जी 'गर्म हवा' में आए थे नजर

राज जुत्शी का पूरा नाम राजेंद्रनाथ जुत्शी है. उनका जन्म जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक कश्मीरी हिंदू परिवार में हुआ था. उनके दादा दीनानाथ जुत्शी भी फिल्मों से जुड़े थे. उन्हें  लीजेंड्री एक्टर बलराज साहनी की फिल्म गर्म हवा में देखा गया था. इस फिल्म में उन्होंने बलराज साहनी के छोटे भाई का रोल किया था. उनके परिवार का कनेक्शन आमिर खान के परिवार से भी है. वह आमिर खान की चचेरी बहन नुजहत जहां के दूसरे पति थे. अब उनका नुजहत से भी तलाक हो गया है.

आमिर की फिल्म से की थी करियर की शुरुआत

राज जुत्शी के फिल्मी करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत आमिर खान की फिल्म से की थी. वह आमिर की पहली फिल्म होली में नजर आये थे. ये फिल्म आज से 40 साल पहले यानी आज रिलीज हुई थी 1984 में. यह एक मल्टी-स्टारर फिल्म थी जिसमें नसीरुद्दीन शाह, ओम पुरी, श्रीराम लागू, परेश रावल, अमोल गुप्ता और दीप्ति नवल समेत कई सितारे थे. यह फिल्म करते समय आमिर खान केवल 18 साल के थे. जबकि राज जुत्शी उस वक्त 23 साल के थे. फिल्म केतन मेहता ने बनाई थी.

Advertisement

अब इस बड़ी फिल्म का हिस्सा हैं राज

आर्टिकल 370 की बात करें तो यह फिल्म 23 फरवरी 2024 को रिलीज हो रही है. फिल्म का डायरेक्शन आदित्य सुहास जंभाले ने किया है. वहीं इस फिल्म को उन्होंने फिल्म के प्रोड्यूसर आदित्य धर और अर्जुन धवन के साथ मिलकर लिखा है. फिल्म के ट्रेलर को फैन्स से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली हैं. फिल्म थियेटर्स में रिलीज हो रही है और देखने वाली बात होगी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितना कमाल कर पाती है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kushinagar में बाढ़ से बिगड़ते हालात, NDRF की टीम ने 70 लोगों को बचाया