करन जौहर ने नए सितारों को दी ये सलाह, फिल्म किल के प्रमोशन के दौरान बताई समस्या

करण जौहर ने हाल में अपनी आने वाली फिल्म की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फिल्म इंडस्ट्री की एक समस्या की बात की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
करन जौहर
नई दिल्ली:

करण जौहर बुधवार (12 जून) शाम को मुंबई में अपनी आने वाली प्रोडक्शन किल के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में शामिल हुए. फिल्म मेकर ने इंडस्ट्री में बढ़ती हुई एन्टोरेज लागत के बारे में बात की। इवेंट के दौरान, करण जौहर से अभिनेताओं की बढ़ती एन्टोरेज लागत और इसने फिल्म उद्योग को कैसे प्रभावित किया है, के बारे में पूछा गया. "एन्टोरेज लागत हमारी समस्याओं में सबसे छोटी है. यह कलाकारों का मुख्य पारिश्रमिक है जिस पर ध्यान दिया जाना चाहिए. मुझे लगता है कि सभी एक्टर्स के लिए यह समझना बहुत अहम है कि समय कैसा है. हमारी फिल्मों का माहौल कैसा है किसी भी साइज की बड़ी मोशन पिक्चर बनाना कितना कठिन और मुश्किल है. क्योंकि यह बहुत मुश्किल है." फिल्म निर्माता ने कहा, फिल्म निर्माण की प्रक्रिया में शामिल अतिरिक्त लागतों के बारे में विस्तार से बताते हुए केजेओ ने कहा, "यह बहुत मुश्किल है. इसमें बहुत सारी लागतें हैं-पीएनए (प्रचार और विज्ञापन) लागत और अगर ऊपर की लागत जो अभिनेताओं से आती है. व्यवहार्य नहीं है तो फिल्म बनाना असंभव हो जाता है."

Advertisement

करण जौहर ने इस बात पर भी जोर दिया कि अभिनेताओं को अपनी मांग की गई फीस का पुनर्मूल्यांकन करने की जरूरत है. "आज हर एक फिल्म स्टार को अपनी मांग की समीक्षा करनी होगी क्योंकि कई बार कुछ मेकर ऐसे होते हैं जो उस पैसे का भुगतान करेंगे क्योंकि वे उस फिल्म को बनाना चाहते हैं लेकिन इससे अंततः पूरे सिस्टम और पारिस्थितिकी तंत्र को बहुत नुकसान होगा." करण जौहर ने कहा.

एंटॉरेज लागत "वास्तविक मुद्दा नहीं है" केजेओ ने समझाया कि वास्तव में यह "मदरशिप लागत" है जो समस्या है. "तो यह असल में सच है, वे जितने चाहें उतने लोगों को ले सकते हैं, जबकि इससे लागत बढ़ रही है, यह वास्तविक मुद्दा नहीं है. वास्तविक मुद्दा उनकी मदरशिप लागत है. उन्हें इस पर गौर करना होगा. बैकएंड डील हो सकती है, मुनाफे का प्रतिशत हो सकता है, प्रदर्शन आधारित पारिश्रमिक के अनुसार बॉक्स ऑफिस के स्लैब हो सकते हैं. यह सब संभव है लेकिन हर अभिनेता को वास्तव में अपने भीतर देखना होगा क्योंकि उनमें से बहुत से लोग वास्तव में वास्तविकता से जुड़े नहीं हैं." करण जौहर ने कार्यक्रम में कहा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Guyana India Vs England T20 World Cup Semi Final: जहां भारत-इंग्लैंड मैच है वहां 40% भारतीय