करण जौहर के पिता यश जौहर ने छोड़ा था खत, किस पर भरोसा करें और किस पर ना करें इसकी दी थी सीख

कई हिट फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके धर्मा प्रोडक्शंस के संस्थापक यश जौहर का जून 2004 में कैंसर से निधन हो गया था. इसके बाद उनके बेटे करण जौहर ने पूरे बिजनेस की जिम्मेदारी संभाली.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्माता करण जौहर की फिल्में जहां फैंस को पसंद आती हैं तो वहीं कई बार उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार भी होना पड़ता है. हालांकि उनके इंडस्ट्री के दोस्त उनका पूरा साथ देते हुए नजर आते हैं. इसी बीच करण जौहर का एक इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें वह पिता की बात करते हुए कह रहे हैं कि दिवंगत पिता-निर्माता यश जौहर के निधन के बाद उन्हें एक लेटर मिला था, जिसमें उन्होंने लिखा था, कि किस पर भरोसा किया जाए और किस पर नहीं.

मास्टर्स यूनियन्स बिजनेस ऑफ बॉलीवुड को दिए एक इंटरव्यू में, करण ने कहा, 'मेरे पिता के निधन के चौथे दिन, हमने एक प्रार्थना सभा की थी, जिसके बाद मैं अकेले ऑफिस आया और सोचने लगा कि मैं इस कंपनी को कैसे चलाऊंगा? मुझे यह भी नहीं पता कि मेरा पैसा कहां है? क्योंकि मेरे पिताजी ने मेरी मां और मेरे लिए सब संभाल रखा था. मैं बहुत बिगड़ा हुआ था. दरअसल, एक दिन मैं आईफा अवॉर्ड से वापस लौटा और मेरे पिता चाहते थे कि मैं चेक पर साइन करूं. लेकिन मुझे ऑटोग्राफ साइन करने की आदत थी इसीलिए मैने चेक पर मेरी तरफ से बहुत सारा प्यार लिख दिया क्योंकि मैं फाइनेंस से बिल्कुल जुड़ा हुआ नहीं था.'

Advertisement

इसके आगे करण ने पिता के दिए लेटर को लेकर कहा, 'मेरा दोस्त एक लेटर लेकर आया था, जो मेरे पिता छोड़ गए थे. हालांकि यह बिजनेस को लेकर था, ना कि कोई इमोशनल लेटर. उसमें में कहा गया था कि पैसे कहां थे जैसे कि म्युचुअल फंड और निवेश से जुड़ी जानकारी. उन्होंने यहां तक ​​कहा कि वे कौन से लोग हैं, जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं और किन पर आप भरोसा नहीं कर सकते. इस तरह आपको बिजनेस को आगे बढ़ाना चाहिए. पिता का वो लेटर मेरे  लिए बाइबिल की तरह बन गया. मैंने उन पन्नों को बाइबिल की तरह लिया, जिसमें बैंक खातों से जुड़ी जानकारी थी.'

Advertisement

बता दें, कई हिट फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके धर्मा प्रोडक्शंस के संस्थापक यश जौहर का जून 2004 में कैंसर से निधन हो गया था. इसके बाद उनके बेटे करण जौहर ने पूरे बिजनेस की जिम्मेदारी संभाली.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी