ब्रिटेन में चुनाव जीतकर चर्चा में आए कनिष्क नारायण हैं इस एक्ट्रेस के भाई, रणबीर कपूर के साथ दो फिल्में कर चुकी है ये हीरोइन

लेबर पार्टी के उम्मीदवार कनिष्क नारायण का बॉलीवुड से है कनेक्शन. उनकी एक्ट्रेस बहन ने बधाई देते हुए शेयर की ये पोस्ट.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

लेबर पार्टी के उम्मीदवार कनिष्क नारायण ने Alun Cairns को हराकर वेल्स से जीत हासिल की है. नारायण अल्पसंख्यक पृष्ठभूमि से वेल्स के पहले सांसद बन गए हैं. बिहार के मुजफ्फरपुर में जन्मे नारायण का पालन-पोषण कार्डिफ में हुआ. वे फिलहाल बैरी में रहते हैं. नारायण ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से पढ़ाई की. यहां उन्होंने फिलॉसोफी, पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में पढ़ाई की. इसके बाद वो कैलिफोर्निया में स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने उन्होंने बिजनेस में मास्टर किया.

राजनीति में आने से पहले नारायण गर्वमेंट एडवाइजिंग मंत्रालय में कार्यरत थे. वो यहां रहते हुए पब्लिक पॉलिसी के ऊपर काम करते थे. कनिष्यक नारायण ने इसके अलावा यूरोप और अमेरिका में भी कई नौकरियां की हैं. कोरोना के समय जब लॉकडाउन लगा तो उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर एक कैंपेन भी चलाया था. जिसमें उन्होंने ब्रिटिश सरकार की मदद की थी. 

कनिष्क नारायण ने ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहाकार के तौर पर भी काम किया है. कनिष्क ने ऑक्सफोर्ड और स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय से फिलॉसफी, पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स के अलावा बिजनेस में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है. वो सिविल सेवा में भी रह चुके हैं. 

बॉलीवुड से क्या है कनिष्क नारायण का कनेक्शन ?

कनिष्क नारायण, श्रेया नारायण के भाई हैं. श्रेया वही जिन्हें आप 'बर्फी', 'रॉकस्टार' और 'साहेब बीवी और गैंगस्टर' जैसी फिल्मों में देख चुके हैं. एक्ट्रेस ने अपने छोटे भाई को बधाई देते हुए एक पोस्ट शेयर की. श्रेया ने लिखा, ‘आज हमारे परिवार के लिए सबसे बड़ा दिन है. 20 साल के त्याग का आखिरकार फल मिला है. हमारे दादा-दादी जहां भी होंगे वे अपने पोते कनिष्क नारायण को अपने सपने पूरे करते देखेंगे. वह यूके में सबसे कम उम्र के सांसद बन गए हैं. यह खबर हम आप सभी के साथ शेयर करना चाहते थे.'
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Iran War BIG BREAKING: Hamas के Al Qassam Brigade के Commander सहित 4 की मौत