टॉप एक्ट्रेस ने किया रिजेक्ट तब कंगना रनौत की झोली में आई थी क्वीन, एक फिल्म ने बदली किस्मत

मार्च 2014 में रिलीज हुई क्वीन को क्रिटिक्स की भी खूब तारीफ हुई और यह एक कमर्शियल ब्लॉकबस्टर कही. क्वीन ने नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड जीता था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

नेशनल अवॉर्ड विनर एक्ट्रेस कंगना रनौत जल्द ही मचअवेटेड एक्शन फिल्म तेजस में नजर आएंगी. कंगना ने बॉलीवुड में सबसे पावरफुल एक्टर्स में से एक का टाइटल हासिल किया है. इसकी शुरुआत हुई 2014 की कॉमेडी-ड्रामा 'क्वीन' से. विकास बहल के डायरेक्शन में बनी इसकी अनोखी कहानी और कंगना की शानदार एक्टिंग की खूब तारीफ हुई.

क्वीन के बाद से कंगना के पास कई वुमेन ओरिएंटेड फिल्मों जैसे पंगा, मणिकर्णिका, जजमेंटल है क्या और दूसरी फिल्मों की लाइन लग गई. क्वीन कंगना के लिए गेम चेंजर साबित लेकिन वह यानी कि कंगना इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं. जी हां कंगना से पहले इस फिल्म को लीड करने के लिए एक और टॉप एक्ट्रेस को अप्रोच किया गया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया.

कंगना से पहले किसी ऑफर हुई थी क्वीन...

अगर करीना कपूर खान ने क्वीन के लिए हां कह दी होती तो वह विकास बहल की फिल्म में बेबो रानी मेहरा के नाम से सुर्खियां बटोरतीं. मिड-डे को दिए एक इंटरव्यू में करीना ने खुलासा किया कि उन्हें क्वीन ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने इसका हिस्सा बनने से इनकार कर दिया. क्वीन से पहले भी करीना ने कई बड़े प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया था और जब वी मेट (2007) से पहले उन्होंने डेढ़ साल का ब्रेक लिया था. उनकी इस छुट्टी और चॉइस के पीछे की वजह करीना की पर्दे पर दमदार किरदार निभाने की चाहत है.

Advertisement

मार्च 2014 में रिलीज हुई क्वीन को क्रिटिक्स की भी खूब तारीफ हुई और यह एक कमर्शियल ब्लॉकबस्टर कही. क्वीन ने नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड जीता और कंगना ने अपना पहला बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड हासिल किया. क्वीन को चार भाषाओं में भी बनाया गया था. तमिल रीमेक का नाम पेरिस पेरिस था, जिसमें काजल अग्रवाल थीं. तेलुगु में तमन्ना भाटिया के साथ दैट इज महालक्ष्मी, मलयालम में मंजिमा मोहन के साथ ज़म ज़म और कन्नड़ में पारुल यादव के साथ बटरफ्लाई.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल ने किया Gaza Masjid और School पर हमला, 24 लोगों की मौत