एक साल में चार बार टली रिलीज डेट, अब बैन होने का मंडराया खतरा, कंगना रनौत की इमरजेंसी हो पाएगी रिलीज?

एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी के बैन होने की मांग उठी है, जिसके बाद फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होगी की नहीं इस पर चर्चा हो रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
K
नई दिल्ली:

Kangana Ranaut Emergency Controversy: सांसद बनने के बाद एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी चर्चा में नजर आ रही है. जहां फिल्म की रिलीज डेट सालभर में तीन बार पोस्टपोन हो चुकी है तो वहीं अब ट्रेलर सुर्खियों में आ गया है. दरअसल, फिल्म को बैन की मांग उठ रही है. पंजाब के फरीदकोट लोकसभा सीट से सांसद सरबजीत सिंह खालसा ने कंगना की नई फिल्म के ट्रेलर पर आपत्ति जताई. जबकि अब ऑस्ट्रेलिया स्थित एक सिख परिषद ने फिल्म 'इमरजेंसी' की देश में रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. हालांकि एक्ट्रेस अपनी अपकमिंग फिल्म के प्रमोशन में जुटी हुई हैं.

'इमरजेंसी' को एक दुष्प्रचार फिल्म बताते हुए परिषद ने आरोप लगाया कि यह ऐतिहासिक घटनाओं को गलत तरीके से पेश कर रही है और 'सिख शहीदों के प्रति अपमानजनक' है, तथा इससे सिख पंजाबी समुदाय में अशांति पैदा होगी. ऑस्ट्रेलिया के मल्टीनेशनल फिल्म एग्जीबिशन ब्रांड विलेज सिनेमाज को लिखे पत्र में सिख परिषद ने लिखा, 'हम आपके सिनेमाघरों में इस दुष्प्रचार फिल्म को दिखाए जाने को लेकर बहुत चिंतित हैं.'

आगे एएससी के पत्र में लिखा गया, इस फिल्म में कथित तौर पर भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की वीरतापूर्ण भूमिका और सिख शहीदों को इस तरह से दिखाया गया है जो बेहद अपमानजनक है और ऐतिहासिक घटनाओं को गलत तरीके से पेश करता है जो सिख समुदाय के लिए महत्वपूर्ण है.

बता दें कि पंजाब के फरीदकोट लोकसभा सीट से सांसद सरबजीत सिंह खालसा ने ट्रेलर पर आपत्ति जताते हुए फेसबुक पेज पर पोस्ट में फिल्म 'इमरजेंसी' में सिखों को गलत तरीके से चित्रित करने का मुद्दा उठाया. उन्होंने लिखा कि इस फिल्म से समाज में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने की आशंका है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर पीएम की 4 जातियों का क्या कहना है ?