24 साल पहले आई थी कमल हासन की वो फिल्म, जिसके लिए शाहरुख खान नहीं ली थी कोई फीस, जानते हैं नाम

हिंदुस्तानी 2 एक्टर कमल हासन ने खुलासा किया है कि 24 साल पहले आई फिल्म हे राम के लिए शाहरुख खान ने पैसे नहीं लिए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

कमल हासन की अपकमिंग फिल्म हिंदुस्तानी 3 का ट्रेलर रिलीज हो गया है, जिसे फैंस का खूब प्यार मिल रहा है. जहां 69 वर्षीय दिग्गज एक्टर के एक्शन को देख फैंस हैरान हैं तो वहीं सोशल मीडिया पर ट्रेलर ट्रैंड कर रहा है. इसी बीच ट्रेलर लॉन्च इवेंट के दौरान कमल हासन ने शाहरुख खान की तारीफ की और बताया कि साल 2000 में आई उनकी डायरोक्टोरियल फिल्म हे राम के लिए  किंग खान ने फीस नहीं ली. उन्होंने कहा, 'मैं मिस्टर एसआरके की तरफ से कुछ कहना चाहता हूं और यकीन है कि वह मुझे ऐसा करने देंगे. हमने जब साथ में काम किया तो तब हम सभी आम लोग थे. मैंने कोई सुपरस्टार नहीं देखा. उन्होंने कोई सुपर डायरेक्टर नहीं देखा. हम दोस्त हैं. और यह फैक्ट है कि शाहरुख साहब ने फिल्म हे राम फ्री में की थी. आपको और क्या चाहिए?'

आगे उन्होंने कहा, ऐसा कोई सुपरस्टार नहीं करता. यह सिर्फ सिनेमा का एक सच्चा फैन, कला का पारखी और एक अच्छा एक्टर कर सकता है. मैं बहुत धन्य हूं उनके लिए. आगे सुपरस्टार टाइटल के बारे में वह कहते हैं, हम खुद को इस नजरिए से नहीं देखते. आप, दर्शक ने यह टाइटल दिया है और हम शरमाते हुए इसे स्वीकार करते हैं. 

फिल्म की बात करें तो 24 साल पहले साल 2000 में हे राम रिलीज हुई थी, जिसके साथ भारतीय इतिहास से जुड़ी कॉन्ट्रवर्सी भी कहानी में शामिल थी. जैसे अयोध्या में बाबरी मस्जिद का विध्वंस, भारत का विभाजन और महात्मा गांधी की हत्या. शाहरुख खान ने साकेत राम (कमल हासन) के दोस्त अमजद अली खान की भूमिका निभाई थी, जिसकी मौत एक महत्वपूर्ण निर्णय को बदल देती है और राम के जीवन की दिशा बदल देती है. हे राम को हिंदी और तमिल भाषाओं में एक साथ बनाया गया था. 

Advertisement

गौरतलब है कि कमल हासन की फिल्म हिंदुस्तानी 2 1996 में आई इंडियन का सीक्वल है, जो 12 जुलाई को हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में दुनियाभर में रिलीज होने को तैयार है. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article