Kalki 2898 AD Review in Hindi: ये कल्कि तो अमिताभ बच्चन ले गए...जानें कैसी है कल्कि 2898 एडी

Kalki 2898 AD Movie Review in Hindi: प्रभास, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी, अमिताभ बच्चन और कमल हासन की कल्कि 2898 एडी रिलीज हो गई है. फिल्म को साउथ के जाने-माने डायरेक्टर नाग अश्विन ने डायरेक्ट किया है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
Kalki 2898 AD Review in Hindi: कल्कि 2898 एडी रिव्यू, जानें कैसी है फिल्म
नई दिल्ली:

Kalki 2898 AD Movie Review in Hindi: प्रभास, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी, अमिताभ बच्चन और कमल हासन की कल्कि 2898 एडी रिलीज हो गई है. फिल्म को साउथ के जाने-माने डायरेक्टर नाग अश्विन ने डायरेक्ट किया है. कल्कि की कहानी ऐसे दौर की है जब दुनिया पूरी तरह से उलट-पलट गई है. जरूरत है तो एक उम्मीद की और ये उम्मीद आती है दीपिका पादुकोण के ज़रिये और यह एक प्रोजेक्ट का हिस्सा है. दीपिका पादुकोण के ज़रिये इस उम्मीद की किरण के रक्षक बनते हैं, अमिताभ बच्चन. वहीं कमल हासन को दीपिका पादुकोण की तलाश है. प्रभास बने हैं बाउंटी हंटर उन्हें भी दीपिका चाहिए, लेकिन अपने फायदे के लिए. 

Advertisement

इस तरह की है कल्कि फिल्म की कहानी. डायरेक्टर ने पूरी कोशिश की है दर्शकों को ऐसी दुनिया दिखा सकें जो भारतीय सिनेमा में कम ही देखने को मिली है. लेकिन यहीं पेंच फंस जाता है. ये दुनिया हॉलीवुड और बॉलीवुड की कई फिल्मों से प्रेरित लगती है. यह दुनिया उधार की नजर आती है और यह उधार लिया गया है, पद्मावत से, मैड मैक्स से, ट्रांसफॉर्मर्स से, अवेंजर्स से, अवतार से और ऐसी ही कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से इस तरह. फिल्म का सेकंड हाफ ही दमदार है जिसमें कुछ देखने को मिलता है, वर्ना डायरेक्टर पूरी तरह से कल्कि 2 के लिए माहौल बनाते नजर आते हैं. फिल्म खत्म होने पर दिमाग में यही बात आती है कि ये तो अमिताभ बच्चन की फिल्म है. 

Advertisement

कल्कि 2898 एडी में एक्टिंग की बात करें तो सितारों के पास ज्यादा स्कोप नहीं है क्योंकि यह हीरो और इमोशंस सिर्फ टेक्नोलॉजी है. अगर किरदारों की बात करें तो इनमें पूरी फिल्म में जिस पर नजर रहती है और वह है अश्वत्थामा. यानी अमिताभ बच्चन. इस फिल्म को देखकर कहीं से नहीं लगता कि ये फिल्म प्रभास की है. पूरी तरह से हर एंगल से अमिताभ बच्चन को समर्पित नजर आती है और उन्होंने जो किया है, वह उनके बेस्ट रोल में से एक है. प्रभास एक्शन स्टार हैं, लेकिन उनसे डायरेक्टर कॉमेडी करवाता है. जब पूरा माहौल गंभीर है तो ना जाने प्रभास को किस दुनिया में दिखाता है. दीपिका पादुकोण का जो रोल है, उसे कोई भी अदाकारा बिल्कुल ऐसे ही निभाती. कमल हासन को फुल फॉर्म में देखने के लिए कल्कि 2 का इंतजार करना पड़ेगा.

Advertisement

कल्कि 2898 एडी के वर्डिक्ट की बात करें तो इसमें एक्शन है, जोरदार वीएफएक्स हैं, पौराणिक पात्र हैं, पौराणिक घटनाएं हैं, लेकिन इसके साथ ही कमजोर कहानी है. मिसफिट प्रभास हैं. कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का कॉकटेल है. अगर आप प्रभास के फैन्स हैं तो आपको गुस्सा आ सकता है, अगर अमिताभ बच्चन के फैन हैं तो जमकर तालियां बजाएंगे. कुल मिलाकर जिन्हें एक्शन, टेक्नोलॉजी और बड़े स्टार्स को देखना पसंद है वह इस फिल्म को एक बार जरूर देख सकते हैं, बाकी नाराज हो सकते हैं.

Advertisement

रेटिंग: 2 स्टार
डायरेक्टर: नाग अश्विन
कलाकार: प्रभास, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी, अमिताभ बच्चन और कमल हासन

Featured Video Of The Day
Drugs Racket In Punjab: Drugs के मकड़जाल के ख़ात्मे के लिए Police का ऑपरेशन, जगह-जगह छापेमारी