नहीं रहे जूनियर महमूद, बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी करियर की शुरुआत, फिर इन फिल्मों से बनाई फैंस के बीच पहचान

Junior Mehmood Dies Of Stomach Cancer At 67: जूनियर महमूद का 67 की उम्र में निधन हो गया है. वह कई दिनों से कैंसर से जूझ रहे थे.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Junior Mehmood Death: जूनियर महमूद की ये फिल्में आज तक नहीं भूले फैंस
नई दिल्ली:

Junior Mehmood dies of stomach cancer at 67 Top Five Films of Junior Mehmood: गुजरे जमाने के कॉमेडियन और उम्दा एक्टर जूनियर महमूद के निधन की खबर सुनकर उस दौर के सारे फैन्स उदास हैं. जूनियर महमूद कैंसर से जूझ रहे थे. उन्हें लिवर और फेफड़ों का कैंसर हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो चौथी स्टेज में थे. जूनियर महमूद ने हाल ही में जीतेंद्र और सचिन पिलगांवकर से मिलने की इच्छा जताई थी. उनकी ख्वाहिश पूरी करने जीतेंद्र उनसे मिलने पहुंचे थे. तब उनकी तस्वीर दुनिया के सामने आई और उनका हाल देखकर लोग दहल गए. जूनियर महमूद ने फिल्म इंड्स्ट्री में रहते हुए अलग अलग भाषाओं की 2 सौ से ज्यादा फिल्मों में काम किया. मोहब्बत जिंदगी है और नौनिहाल उनकी डेब्यू मूवी मानी जाती है. इसके अलावा जूनियर महमूद के नाम कुछ और खास फिल्में दर्ज हैं.

जूनियर महमूद का निधन, एक्टर की पांच बेहतरीन फिल्में 

ब्रह्मचारी

एक अनाथ आश्रम के ब्चचों पर बेस्ड इस फिल्म में जूनियर महमूद ने बच्चे का किरदार अदा किया. उनकी एक्टिंग तनी उम्दा थी कि वो ढेरों बच्चों के बीच अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे.

कारवां

इस फिल्म में जूनियर महमूद ने जितेंद्र के साथ काम किया. यहीं से दोनों के साथ गहरा भी हुआ. फिल्म में इनके अलावा आशा पारेषख और अरूणा ईरानी भी थीं.

Advertisement

आप की कसम

आप की कसम मूवी में राजेश खन्ना और मुमताज जैसे दिग्गज कलाकार थे. इस फिल्म में जूनियर महमूद ने कलुआ नाम का किरदार अदा किया और दिग्गजों के बीच भी अपनी छाप छोड़ दी.

Advertisement

परवरिश

अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना जैसे दिग्गज कलाकार औऱ साथ में नीतू सिंह और शबाना आजमी भी फिल्म में दिखाई दिए. इस फिल्म में जूनियर महमूद को अपना काम दिखाने का मौका मिला. इस बार भी वो भीड़ का हिस्सा थे लेकिन उनकी एक्टिंग को अनदेखा करना मुश्किल था.

Advertisement

हरे रामा हरे कृष्णा

देवानंद की इस फिल्म में जूनियर महमूद खास रोल में दिखाई दिए. इस फिल्म में उनके किरदार का नाम मछीना था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Protest: जंतर-मंतर पर NEET को लेकर प्रदर्शन, NTA को Dissolve करने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी