कभी विलेन बनकर किया था बॉलीवुड पर राज, अब 24 साल में फिल्मों से दूर जोश एक्टर शरद कपूर का बदल लुक कर देगा हैरान

सुष्मिता सेन के साथ डेब्यू होना- किसी एक्टर को फिल्म इंड्स्ट्री में पैर जमाने के लिए और क्या चाहिए. ये माना जा सकता है कि ऐसा मौका मिलने पर किसी भी एक्टर का सितारा चमक सतका है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

महेश भट्ट जैसे डायरेक्टर का खुद आगे आकर रोल ऑफर करना, सुष्मिता सेन के साथ डेब्यू होना- किसी एक्टर को फिल्म इंड्स्ट्री में पैर जमाने के लिए और क्या चाहिए. ये माना जा सकता है कि ऐसा मौका मिलने पर किसी भी एक्टर का सितारा चमक सतका है. लेकिन एक एक्टर के करियर का ग्राफ फिर भी ऊपर नहीं बढ़ सका. इस स्टार का नाम है शरद कपूर. जो न कद काठी में किसी हीरो से कम थे और न ही लुक्स में किसी से उन्नीस नजर आते थे. एक्टिंग में भी उनका कोई जवाब नहीं था. इसके बावजूद उन्हें फिल्मों में मनचाही कामयाबी नहीं मिल सकी.

43 फिल्में करने के बाद शरद कपूर ने फिल्मों से दूरी बना ली. हालांकि वो अब भी पहले जैसे ही स्टाइलिश और हैंडसम नजर आते हैं. और, अपने परिवार के साथ बेहद खुश हैं.

Advertisement

सुष्मिता सेन के साथ डेब्यू

शरद कपूर का फिल्मी दुनिया से कोई कनेक्शन नहीं था. वो यहां एक मौके की तलाश में थे. ऐसे समय में उन्हें होप 86 नाम के इवेंट में शिरकत करने का मौका मिला. कोलकाता में हुए इस इवेंट के बाद शरद कपूर को स्वाभिमान सीरियल में काम करने का मौका मिला. यहां महेश भट्ट की नजर उन पर पड़ी और उन्हें दस्तक मूवी के लिए ऑफर दिया. इस फिल्म से सुष्मिता सेन भी डेब्यू कर रही थीं. इस फिल्म में शरद कपूर को खूब तारीफ मिली. शाहरुख खान के साथ वो जोश मूवी में बतौर विलेन दिखे और अवॉर्ड भी हासिल किया. ये सब मिलाकर कुल 43 फिल्में करने के बाद उन्होंने फिल्म इंड्स्ट्री छोड़ दी.

Advertisement
Advertisement

अब करते हैं ये काम

फिल्म इंड्स्ट्री से जाना यकीनन उनके लिए मुश्किल रहा होगा. लेकिन अब शरद कपूर अपने परिवार के साथ एक खुशनुमा जिंदगी बिता रहे हैं. साल 2008 में वो शादी के बंधन में बंधे. उनकी बेटरहाफ का नाम है कोयल बसु. कोयल बसु पश्चिम बंगाल के पूर्व चीफ मिनिस्टर ज्योति बसु की पोती हैं. मुंबई में परिवार के साथ रहते हुए शरद कपूर रेस्टोरेंट की बड़ी चेन के मालिक हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report