30 दिन की शूटिंग और 45 करोड़ के बजट में 200 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन- जानते हैं इस ब्लॉकबस्टर फिल्म का नाम

फिल्मों का बजट उनकी कामयाबी में अहम भूमिका निभाता है. अगर फिल्म को मिड बजट और मजबूत कहानी के साथ बनाया जाता है तो फिल्म की कामयाबी की संभावनाएं काफी बढ़ जाती हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही एक फिल्म के बारे में.

Advertisement
Read Time: 10 mins
इस शानदार फिल्म की कामयाबी की पूरी दास्तान
नई दिल्ली:

इन दिनों बॉलीवुड के लिए बॉक्स ऑफिस पर गुड न्यूज आने का सिलसिला धीमा पड़ता जा रहा है. कमजोर कहानियों को वजह से दर्शक सिनेमाघरों से दूरी बनाते नजर आ रहे हैं. सुपरस्टार और बड़े बजट की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लगातार पस्त होती नजर आ रही हैं. जहां 2023 में बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ शाहरुख खान की पठान ही रंग जमा सकी है, बाकी दूसरी फिल्में हांफती नजर आई हैं. लेकिन बॉलीवुड कुछ ऐसी फिल्में भी बना चुका है, जो सीमित बजट में थीं, लेकिन शानदार कहानी और डायरेक्शन की वजह से बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने में कामयाब रही हैं. यहां हम अक्षय कुमार की एक ऐसी ही फिल्म का जिक्र करने जा रही हैं. 

Advertisement

अक्षय कुमार, अन्नू कपूर, हुमा कुरैशी और सौरभ शुक्ला की फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' साल 2017 में रिलीज हुई थी. फिल्म का पहला पार्ट दर्शकों को खूब पसंद आया था. फिर जब डायरेक्टर सुभाष कपूर इसका सीक्वल लेकर आए तो दर्शकों ने इसे भी हाथोहाथ लिया. फिल्म की कहानी अक्षय कुमार की तो जो एक वकील है जो पीड़ित लोगों को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई लड़ता है. इस तरह फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला था.

अक्षय कुमार को अपने काम को रिकॉर्ड समय में खत्म करने के लिए जाना जाता है. वह हर काम को पूरी डिसिप्लिन के साथ अंजाम देते हैं. तभी तो फिल्म की शूटिंग को सिर्फ 30 दिन के अंदर ही खत्म कर लिया गया था. इस तरह समय शूटिंग करने का फायदा यह रहा कि फिल्म का बजट भी तय सीमा में ही रहा. फिल्म का बजट लगभग 45 करोड़ रुपये बताया जाता है. अब फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 200 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इस तरह एक सीमित बजट और मजबूत कहानी वाली फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' सभी के लिए फायदे का सौदा रही.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: संसद से सड़क तक NEET पर हंगामा, अब Jhalawar से भी जुड़े पेपर लीक के तार