'धूम' के लिए जॉन अब्राहम नहीं थे पहली पसंद, बॉलीवुड के इन दो सुपरस्टार को ऑफर हुई थी यह ब्लॉकबस्टर फिल्म

धूम बॉलीवुड की एक सुपरहिट फ्रेंचाइजी है जो अपने स्टाइल और शानदार बाइक्स के लिए जानी जाती है. लेकिन आप जानते हैं बॉलीवुड के दो सुपरस्टार्स को जॉन अब्राहम वाला किरदार ऑफर हुआ था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की बहुत ही कम फिल्में ऐसी हैं जो अपने स्टाइल और बाइक्स के लिए पहचानी जाती हैं. जब एक्शन, स्टाइल और बाइक्स की बात आती है तो जेहन में सबसे पहले धूम का नाम कौंधता है. 2004 में रिलीज हुई धूम फिल्म में अभिषेक बच्चन, उदय चोपड़ा, जॉन अब्राहम, ईशा देओल और रिमी सेन लीड रोल में नजर आए जबकि फिल्म को संजय गढ़वी ने डायरेक्ट किया था. धूम का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी कमाल रहा था. 11 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 70 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. धूम का म्यूजिक भी काफी पसंद किया गया था. लेकिन आप जानते हैं कि जॉन अब्राहम वाला रोल पहले बॉलीवुड के दो सुपरस्टार्स को ऑफर हुआ था.

धूम में जॉन अब्राहम से पहले दो सुपरस्टार्स को अप्रोच किया गया था. बताया जाता है कि इस रोल के लिए पहले सलमान खान को अप्रोच किया गया था. लेकिन किन्हीं कारणों से उन्होंने हाथ खींच लिया था. फिर संजय दत्त को भी इस रोल के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने भी मना कर दिया था. इस तरह यह रोल जॉन अब्राहम को मिला और एक यादगार किरदार हिंदी सिनेमा के इतिहास में दर्ज हो गया. उनका स्टाइल और स्वैग दर्शकों को खूब पसंद आया. फिर बाइक्स को लेकर उनका प्यार तो जगजाहिर था ही. जॉन अब्राहम की यशराज के साथ यह पहली फिल्म थी और उसके बाद ऐसा सफर शुरू हुआ कि वह पठान तक का सफर तय कर चुका है.

धूम फ्रेंचाइजी की अभी तक तीन फिल्में बन चुकी हैं. धूम फिल्मों की खासियत उसके विलेन रहे हैं. पहले पार्ट में जहां जॉन अब्राहम थे तो 2006 में आई धूम 2 में ऋतिक रोशन नजर आए थे और उनके साथ ऐश्वर्या राय भी नजर आई थीं. यह फिल्म भी हिट रही थी. इसके बाद 2013 में धूम 3 आई तो इसमें आमिर खान और कैटरीना कैफ नजर आए. इस फिल्म को भी पसंद किया गया. इस तरह तीनों ही फिल्मों को खूब पसंद किया गया है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel ने Beirut में किया फिर ताबड़तोड़ हमला, Hezbollah Chief को बनाया निशाना |