इस फोटो में नजर आ रहे हैं बॉलीवुड के तीन काइयां विलेन, बीच में नजर आ रहा एक्टर धोखेबाजी में था उस्ताद- पहचाना क्या

बॉलीवुड में 50 से लेकर 80 तक के दशक में कुछ विलेन्स का बोलबाला था. वो अपने नेगेटिव रोल से ही लोगों को इंप्रेस कर देते थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्मों में हमेशा से अगर हीरो रहा है तो बेस्ट विलेन्स भी रहे हैं. जो अपनी नेगेटिविटी से लोगों को नेगेटिव बना देते थे. वो अपने किरदार में इतना घुस जाते थे कि लोग उनसे डरने लगते थे. 50-80 के दशक में बॉलीवुड में तीन विलेन्स की टोली रही है. हर फिल्म में इन तीनों में से कोई ना कोई नजर आ जाता था. विलेन्स की इन टोली की एक पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसमें से जो बीच वाले हैं वो धोखा देने में माहिर थे. फोटो देखकर पहचान पाए क्या आप?

सबको देते थे धोखा

अगर नहीं पहचान पाए कि ये एक्टर कौन हैं तो अब ज्यादा सस्पेंस नहीं रखते हैं और आपको बता देते हैं ये कौन हैं. जिसकी हम बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि जीवन साहब हैं.

Advertisement

इस फोटो में सबसे पहले प्राण फिर जीवन साहब और फिर मदन पुरी जी नजर आ रहे हैं. जीवन साहब फिल्मों में अक्सर किसी ना किसी को धोखा देते थे जिसकी वजह से उनका नाम ही धोखेबाज रख दिया गया था. इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो को देखकर लोगों को पुराने दिन याद आ गए हैं.

बॉलीवुड के हैं बेस्ट विलेन

Advertisement

बॉलीवुड के बेस्ट विलेन की फोटो देखकर लोग ढेर सारे कमेंट कर रहे हैं. एक ने लिखा- बॉलीवुड के बेस्ट विलेन, इन्हें कोई रिप्लेस नहीं कर सकता है. वहीं दूसरे ने लिखा- आइकॉनिक फोटो. एक ने लिखा- प्राण साहब, जीवन साहब और मदन पुरी. कई फैंस इस फोटो पर हार्ट इमोजी पोस्ट कर रहे हैं. जीवन साहब की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने फागुन, नया दौर, नौ दो ग्याहर, एक ही रास्ता जैसी कई फिल्मों में काम किया है. उनकी हर फिल्म हिट ही साबित होती थी. जीवन साहब 10 जून 1987 को इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए थे.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Bihar की Politics में मुसहर Vs गड़ेरिया, Lalu Yadav ने भी Jitan Ram Manjhi के पुरखों की जाति उकट दी
Topics mentioned in this article