शादी के बाद एक नहीं तीन बच्चों को संभालने पर मजबूर थीं जया बच्चन, इस वजह से फिल्मों से बना ली थी दूरी

अमिताभ बच्चन ने शादी के बाद भी जया बच्चन काफी समय तक फिल्म पर्दे पर एक्टिव रहीं. लेकिन फिर धीरे धीरे फिल्मों से दूरी बना ली. और, लंबे समय तक पर्दे से गायब रहीं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जया बच्चन को आप चाहें जिस रूप में जानते हों. एक पॉलीटिशियन या अक्सर पैपराजी से नाराज हो जाने वाली एक्ट्रेस. लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब जया बच्चन की एक्टिंग के चर्चे हर जगह हुआ करते थे. वो अपने पति अमिताभ बच्चन से पहले ही बॉलीवुड फिल्म इंड्स्ट्री की बड़ी स्टार बन चुकी थीं. जिनकी एक्टिंग लाजवाब थी. शोले जैसी मूवी में तो उन्होंने बहुत कम डायलोग बोलकर भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी है. अमिताभ बच्चन ने शादी के बाद भी जया बच्चन काफी समय तक फिल्म पर्दे पर एक्टिव रहीं. लेकिन फिर धीरे धीरे फिल्मों से दूरी बना ली. और, लंबे समय तक पर्दे से गायब रहीं.

ये थी फिल्मों से दूर रहने की वजह

सेलेब्स रियल टॉक नाम से एक इंस्टाग्राम चैनल ने जया बच्चन का एक पुराना इंटरव्यू शेयर किया है. इस इंटरव्यू में जया बच्चन और अमिताभ बच्चन दोनों साथ में मौजूद हैं. इस इंटरव्यू में होस्ट जया बच्चन से सवाल करते हैं कि आखिर क्यों उन्होंने फिल्में करना बंद कर दीं. जिसके जवाब में पहले तो जया बच्चन झिझकती हैं. और फिर कहती हैं कि अब एक्शन फिल्में ज्यादा बनने लगी हैं. और एक्ट्रेस को उतना काम नहीं मिलता. शायद इसलिए अब वो फिल्में नहीं कर रही हैं.

Advertisement

तीन बच्चों की जिम्मेदारी

इस सवाल के जवाब के बाद होस्ट उनसे फिर सवाल करता है कि आपने शायद बच्चों की वजह से ये फैसला लिया है. ये सुनकर जया बच्चन हंसने लगती हैं. और, फिर जवाब में कहती हैं कि ये सही बात है. उन्हें तीन तीन बच्चों का ख्याल रखना पड़ता है. ये सुनकर होस्ट चौंक जाता है. जिसके जवाब में अमिताभ बच्चन हंसते हुए कहते हैं. हमारे दो बच्चे और तीसरा बच्चा मैं. आपको बता दें कि जया बच्चन और अमिताभ बच्चन के दो बच्चे हैं श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन. जिनके होने के बाद जया बच्चन बहुत समय तक फिल्मों में दिखाई नहीं दी थीं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pakistan Hockey Team: कंगालिस्तान हुआ पाकिस्तान! हॉकी टीम को देने के लिए नहीं पैसे?
Topics mentioned in this article