दिग्गज एक्टर की पत्नी को था धर्मेंद्र पर क्रश, पहली झलक देखी तो सोफे से टकराईं, हीमैन की खातिर बनना चाहती थीं शोले की बसंती

धर्मेंद्र बॉलीवुड के इन सितारों में से हैं जिनकी दीवानगी अपने दौर के सितारों के सिर चढ़कर बोलती थी. अब एक मशहूर एक्ट्रेस ने धर्मेंद्र से जुड़ा मजेदार वाकया शेयर किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

धर्मेंद्र एक ऐसे स्टार हैं जो रोमांटिक मूवी में भी खूब हिट रहे और एक्शन मूवीज में भी उनका जलवा अलग ही रहा. वो एक्टिंग, कॉमेडी, एंग्रेशन जैसी हर तरह की भूमिका करने में माहिर रहे हैं. और, उनके लुक्स की क्या बात करें. उन्हें उस दौर में पर्दे का ग्रीक गॉड माना जाता था. खुद हेमा मालिनी ने उन्हें पहली बार देखकर यही रिएक्शन दिया. सिर्फ हेमा मालिनी ही नहीं फिल्मों की दुनिया की और भी बहुत सी एक्ट्रेस थीं जिन्हें धर्मेंद्र पर जबरदस्त क्रश था. एक एक्ट्रेस तो ऐसी है जो हेमा मालिनी के सामने ही ये एक्सेप्ट कर चुकी हैं कि बसंती का रोल उन्हें मिलना चाहिए था. 

पहली फिल्म से था क्रश

ये एक्ट्रेस कोई और नहीं अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन हैं. जया बच्चन की बतौर लीड एक्ट्रेस पहली फिल्म गुड्डी थी. इस फिल्म की स्टोरी लाइन ही ये थी कि वो धर्मेंद्र पर क्रश रखती हैं. असल लाइफ में भी जया बच्चन धर्मेंद्र की जबरदस्त फैन रही हैं. कॉफी विद करण के एक एपिसोड में उन्होंने कहा कि जब पहली बार उन्होंने धर्मेंद्र को देखा तो वो सामने रखे सोफे से ही टकरा गईं. जया बच्चन ने कहा कि सफेद ट्राउजर, सफेद शर्ट में Dharmendra किसी ग्रीक गॉड से कम नहीं लग रहे थे. बता दें कि गुड्डी से पहले जया बच्चन कुछ फिल्मों में काम कर चुकी थीं. लेकिन एक एक्ट्रेस की तरह उनकी लॉन्चिंग 1971 में आई गुड्डी से ही हुई थी.

Advertisement

बसंती बनने की थी ख्वाहिश

जया बच्चन ने इसी शो में कहा कि बसंती का रोल उन्हें करना चाहिए था. मजेदार बात ये थी कि इस शो में उनके साथ हेमा मालिनी ही आईं थीं. जो जया बच्चन की बात सुनकर मुस्कुरा रही थीं. करण जौहर ने उनसे पूछा कि क्यों उन्हें बसंती का रोल मिलना चाहिए था. जिसके जवाब में जया बच्चन ने कहा कि धर्मेंद्र की वजह से वो ये रोल करना चाहती थीं. ये बात सुनकर तीनों ही लोग हंस पड़े.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग
Topics mentioned in this article