Jawan Movie Review: जो सिस्टम ना कर सका जवान ने कर दिखाया, कतई मिस ना करें शाहरुख की फिल्म- पढ़ें मवूी रिव्यू

Jawan Movie Review in Hindi: शाहरुख खान की जवान का तूफान सिनेमाघरों में आकर धूम मचा रहा है. कैसी है फिल्म यह जानने के लिए पढ़ें रिव्यू

Advertisement
Read Time: 24 mins
Jawan Review: पढ़ें शाहरुख खान की जवान का मवूी रिव्यू
नई दिल्ली:

शाहरुख खान की जवान आज सिनेमाघरों में रिलीज हो  गई है. फिल्म में शाहरुख खान, नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, प्रियमणि, सुनील ग्रोवर, संजय दत्त, लहर खान और रिद्धि डोगरा अहम किरदारों में हैं. जबकि दीपिका पादुकोण का अहम कैमियो है. जवान को लेकर जबरदस्त हाइप थी और फैन्स फिल्म का बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. खास बात यह कि जवान आया और छा गया. शाहरुख खान ने फिल्म को लेकर किसी भी तरह से फैन्स को निराश नहीं किया है और 2 घंटे 50 मिनट की फिल्म पानी की तरह बहती है और एक्शन से लेकर इमोशन और मैसेज तक की भरपूर डोज देकर जाती है. आइए जानते हैं कैसी है जवान, पढ़ें फिल्म रिव्यू.

Advertisement

'जवान' की स्टोरी

जवान की कहानी शाहरुख खान की है. वो शाहरुख खान जो देश के लिए लड़ता है और आम आदमी के लिए जी-जान लगाता है. इस तरह शाहरुख खान यानी विक्रांत राठौर और दूसरा आजाद है. उनका उद्देश्य किसानों, मजलूमों और देश के लिए काम करना है. जिसके लिए उनके साथ एक टीम है और इसी के साथ चलती है एक कहानी. जवान में दिखाया गया है कि किस तरह जब सिस्टम निराश करता है तो कुछ लोग उसके खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते हैं. जवान के हर सीन में एक्शन का छौंक है. 

Advertisement

'जवान' का डायरेक्शन

एटली साउथ के जाने-माने डायरेक्टर हैं. उनकी फिल्मों में भरपूर मसाला होता है. जवान भी ऐसी ही फिल्म है. एटली ने जवान में एक नहीं दो शाहरुख खान रखे हैं, ऐसे में हर सीन और एक्शन का मजा दोगुना हो जाता है. फिल्म पूरी तरह से मसाला एंटरटेनर है और एटली ने मासेस का भरपूर ख्याल भी रखा है. बेशक फिल्म में कई फिल्मो की झलक या इंस्पिरेशन दिख जाती है, लेकिन फिर भी फिल्म भरपूर मजा देती है और सिनेमाघरों में नई जान फूंकने का काम करती है.

Advertisement

'जवान' में एक्टिंग

एक्टिंग के मामले में शाहरुख खान बेमिसाल है. उनके अलग-अलग लुक धमाल हैं. उन्होंने दिखा दिया है कि वे बॉलीवुड के बादशाह हैं. फिर वह चाहे एक्शन हो या फिर इमोशंस. पूरी फिल्म पर वे राज करते है. फिल्म में नयनतारा छा गई हैं. उनका रोल जंचता है. एक्टिंग तो उनकी शानदार है ही, उस बार एक्शन में भी हाथ दिखा दिए हैं. दीपिका पादुकोण का अहम किरदार हैं और काफी पावरफुल भी. विजय सेतुपती ने काली के किरदार में जान डाल दी है. उनके डायलॉग में कमाल का पंच है. फिल्म का हर किरदार अपने आप में कम्प्लीट है. संजय दत्त का कैमियो जोरदार है. प्रियामणि भी ध्यान खींचती हैं और रोल को दिल में उतार देने वाले अंदाज में निभाया है.

Advertisement

'जवान' में एक्टिंग

जवान का निर्देशन एटली कुमार ने किया है. शाहरुख खान अलग-अलग लुक में हैं. नयनतारा का दिलकश अंदाज है और हैरतअंगेज एक्शन भी. विजय सेतुपती का काली अवतार है. ढेर सारा एक्शन है. शाहरुख खान का रॉ स्टाइल है. हर फ्रेम में कुछ नया है और फिल्म सिनेमा का जश्न है. इस तरह जवान उन लोगों के लिए मस्ट वॉच है जो एक कम्प्लीट एंटरटेनर देखने के शौकीन हैं.

Advertisement

रेटिंग: 4 स्टार
डायरेक्टर: एटली कुमार
कलाकार: शाहरुख खान, नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, सुनील ग्रोवर और रिद्धि डोगरा

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli और Rohit Sharma के बाद Ravindra Jadeja ने किया संन्यास का एलान