जावेद अख्तर ने कुत्ते के लिए भी लिखे हैं डायलॉग, इस मजबूरी की वजह से नहीं कर पाए थे इंकार

जावेद अख्तर ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनके बच्चे यानी कि फरहान अख्तर और जोया अख्तर उनके लिखे हुए डायलॉग्स को रिजेक्ट करने में जरा भी देर नहीं लगाते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जावेद अख्तर देश और दुनिया के जाने माने राइटर्स में शुमार हैं जिनसे डायलॉग्स और गाने लिखवाने के लिए डायरेक्टर्स हर शर्त पर इंतजार करते हैं लेकिन कहते हैं न कि घर की मुर्गी दाल बराबर. अपने घर में लगता है जावेद अख्तर का भी कुछ ऐसा ही हाल है. हाल ही में जावेद अख्तर ने कुछ ऐसे खुलासे किए हैं जिन्हें सुनकर उनके फैंस चौंक जाएंगे. जावेद अख्तर ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनके बच्चे यानी कि फरहान अख्तर और जोया अख्तर उनके लिखे हुए डायलॉग्स को रिजेक्ट करने में जरा भी देर नहीं लगाते.

लड़ने लगती हैं जोया

जावेद अख्तर ने अपने इंटरव्यू में बताया कि उनकी बेटी जोया अख्तर उनसे लड़ाई करने लगती हैं. उन्होंने कहा कि दूसरे लोग कभी कभी संकोच कर जाते हैं कि मेरी लाइन्स पर अपनी राय कैसे रखें. लेकिन मेरे बच्चे ऐसा नहीं सोचते. जावेद अख्तर ने कहा कि बच्चे खुल कर उनके सामने अपनी राय रखते हैं. जोया अख्तर तो कई लाइन्स पर उनसे लड़ने लगती हैं और उनकी लाइन्स को खारिज भी कर देती हैं. तब वो ये भी समझाने की कोशिश करते हैं कि वो उन दोनों से ज्यादा जानते हैं. जावेद अख्तर का कहना है कि दोनों शायद अंग्रेजी में सोचते हैं. लेकिन जिस भाषा में फिल्म बनानी है उसे वो (जावेद) ज्यादा बारीकी से समझते हैं. लेकिन बच्चे कहते हैं कि उनकी लाइन्स आउटडेटेड हैं.

कुत्ते के लिए लिखवाए डायलॉग 

जावेद अख्तर ने बताया कि उनके दोनों बच्चों ने पिछले 25 साल में सिर्फ एक एक स्क्रिप्ट ही लिखवाई है. फरहान अख्तर के लिए उन्होंने लक्ष्य की स्क्रिप्ट लिखी थी और जोया अख्तर के लिए लक बाय चांस के ही कुछ डायलॉग्स  लिखे थे. जोया अख्तर ने अपनी फिल्म दिल धड़कने दो के लिए उन्हें कुत्ते के डायलॉग्स लिखने के लिए कहा था. जोया का कहना था कि कुत्ते की सोच को उनसे बेहतर कोई शब्द नहीं दे सकता.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Election Results: देखिए Jammu Kashmir और Haryana के चुनावी नतीजों की 10 बड़ी बातें