फरहान अख्तर की मां से क्यों टूटी थी जावेद अख्तर की शादी? एक बुरी लत ने खराब किया रिश्ता

जावेद अख्तर ने अपनी बुरी लत के बारे में खुलकर बात की और बताया कि कैसे उनकी इस लत की वजह से पर्सनल जिंदगी बिखकर रह गई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जावेद अख्तर ने हाल ही में शराब की लत से अपनी लड़ाई के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने बताया कि कैसे उनका 'गैर-जिम्मेदाराना रवैया' उनकी पहली शादी के फेल होने की वजह बना. दिग्गज गीतकार ने अपने YouTube चैनल के लिए सपन वर्मा को दिए एक इंटरव्यू में माना कि हनी ईरानी के साथ उनकी शादी इसलिए सफल नहीं रही क्योंकि वह एक समय शराबी हुआ करते थे. युवाओं को शराब की लत से दूर रहने की सलाह देते हुए जावेद ने कहा कि, "मैंने शराब पीकर बहुत समय बर्बाद किया है. मैं शराबी था. मैंने 31 जुलाई, 1991 को शराब पीना छोड़ दिया. मुझे लगता है कि मैंने कम से कम 10 साल सिर्फ शराब पीकर बर्बाद किए हैं. मैं उस समय का इस्तेमाल किसी और पॉजिटिवि और क्रिएटिव काम के लिए कर सकता था. मैं युवाओं को सलाह दूंगा कि अगर आप शराब पीते हैं तो इसे छोड़ दें क्योंकि जब मैं अपने जीवन को देखता हूं तो पाता हूं कि मैंने शराब के अलावा अपने जीवन में कोई बड़ी गलती नहीं की है." 

उन्होंने आगे कहा, "मुझे अपनी पहली शादी के फेल होने का अफसोस है. इसे बचाया जा सकता था. लेकिन यह मेरा गैरजिम्मेदाराना रवैया था. जब आप नशे में होते हैं तो आप आवेग में आकर बिना सोचे समझे फैसले लेते हैं. आप कुछ ऐसी चीजों को लेकर लड़ना शुरू कर देते हैं जो इतनी बड़ी बात नहीं हैं. ये सब गलतियां तो हुई हैं मुझसे.”

जावेद अख्तर की निजी जिंदगी

फरहान अख्तर और जोया अख्तर, जावेद की पहली शादी हनी से हुए बच्चे हैं. दिग्गज गीतकार अब शबाना आजमी के साथ शादीशुदा हैं. जावेद और शबाना की शादी 9 दिसंबर, 1984 को हुई थी.

Advertisement

एंग्री यंग मैन में जावेद अख्तर

जावेद हाल ही में एंग्री यंग मेन नाम की एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज में नजर आए. इस शो में सलीम खान के साथ उनकी साझेदारी के सिनेमाई सफर को दिखाया गया है. नम्रता राव के डायरेक्शन में बनी इस डॉक्यूमेंट्री में बताया गया है कि कैसे सलीम-जावेद की साझेदारी ने 24 फिल्मों में से 22 ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ratan Tata Death News: आम जनता से लेकर अपने कर्मचारियों के दिल से जुड़े थे टाटा