भूल जाइए RRR इस भारतीय फिल्म ने दुनियाभर में रौशन किया देश का नाम, जीता ये अवॉर्ड

डायरेक्टर पायल कपाड़िया की फिल्म 'ऑल वी इमैजिन एज लाइट' ने कान फिल्म फेस्टिवल में भारत का झंडा बुलंद किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
All we imagine as light ने रौशन किया देश का नाम
नई दिल्ली:

फिल्म निर्माता पायल कपाड़िया की फिल्म 'ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट' ने शनिवार (25 मई) को कान फिल्म फेस्टिवल में ग्रैंड प्रिक्स अवॉर्ड जीता. 77वें कान फिल्म फेस्टिवल की क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान फिल्म को यह अवॉर्ड मिला. यह पाल्मे डी'ओर के बाद फेस्टिवल का दूसरा सबसे सम्मानित अवॉर्ड है. पायल कपाड़िया की फिल्म बृहस्पतिवार (23 मई) रात को स्क्रीन की गई थी और इसे इंटरनेशनल मीडिया में शानदार रिव्यू मिले हैं. यह 30 साल में पहली बार हुआ है जब मेन कॉम्पिटीशन में किसी भारतीय महिला डायरेक्टर की पहली भारतीय फिल्म है.

बता दें कि जब इस फिल्म की स्क्रीनिंग हुई थी तो इसे खूब तारीफ मिली थी. फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद करीब 8 मिनट तक तालियां बजती रहीं और पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज रहा था.पायल कपाड़िया की फिल्म 'ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट' ने अपने वर्ल्ड प्रीमियर में धूम मचाई और इंटरनेशनल क्रिटिक्स से तारीफें बटोरी. 'ऑल वी इमेजिन...' 30 सालों में फेस्टिवल के कंपटीशन सेक्शन के लिए क्वालीफाई होने वाली पहली भारतीय फिल्म है. 

Advertisement

फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद आठ मिनट तक स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया जो निश्चित रूप से फिल्म फेस्टिवल के इस एडिशन की सबसे लंबी स्क्रीनिंग में से एक थी. अब अवॉर्ड जीतने के बाद पायल कपाड़िया ने पूरी दुनिया में भारत देश का नाम रौशन किया है.

Featured Video Of The Day
India की आधी से ज्यादा आबादी Physically Unfit, Lancet Report में खुलासा