न सलमान और न शाहरुख खान, देसी स्पाइडर मैन 'पवित्र प्रभाकर' के लिए डब करेगा यह क्रिकेटर- देखें वीडियो

स्पाइडर मैन फिल्मों में देसी सुपरहीरो पवित्र प्रभाकर की एंट्री होने जा रही है. इसकी डबिंग के लिए बॉलीवुड के किसी सुपरस्टार को नहीं बल्कि इस क्रिकेटर को चुना गया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

ट्रेलर रिलीज होने के बाद से फिल्म 'स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' में फैन्स की दिलचस्पी बढ़ती ही जा रही है. 2021 में 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' की भारी सफलता के बाद, फैन्स स्पाइडर-मैन यूनिवर्स में वापसी के लिए उत्साहित हैं. यह समय भारत के लिए खास है क्योंकि हमारे अपने देसी स्पाइडर-मैन पवित्र प्रभाकर का बड़े पर्दे पर डेब्यू होने जा रहा है. फिल्म के हिंदी और पंजाबी वर्जन में क्रिकेटर शुभमन गिल की आवाज होगी, जो भारतीय दर्शकों के लिए पवित्र के किरदार को और भी खास बना देगी. अपने बल्लेबाजी कौशल के साथ, गिल क्रिकेट फैन्स के चहेते रहे हैं. 'स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' में पवित्र प्रभाकर के रूप में, वह अब पूरे भारत में सभी क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीतने के लिए तैयार हैं. स्पाइडर-मैन को अपना पसंदीदा सुपरहीरो बताने वाले शुभमन गिल ने स्पाइडर-मैन की दुनिया में एंट्री की है. वह किसी भी फिल्म के लिए अपनी आवाज देने वाले पहले खिलाड़ी बनने वाले हैं, और वह भी हॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी में से एक.

भारतीय स्पाइडर-मैन, पवित्र प्रभाकर को अपनी आवाज देने के बारे में शुभमन ने कहा, 'मैं स्पाइडर-मैन को देखते हुए बड़ा हुआ हूं, और वह ऐसे सुपरहीरो हैं जिनसे मैं रिलेट कर पाता हूं. चूंकि फिल्म भारतीय स्पाइडर-मैन की शुरुआत कर रही है. स्क्रीन पर पहली बार, हिंदी और पंजाबी भाषाओं में हमारे भारतीय स्पाइडर-मैन, पवित्र प्रभाकर की आवाज बनना मेरे लिए उल्लेखनीय अनुभव था. मैं पहले से ही अलौकिक महसूस कर रहा हूं. मैं इस फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.'

Advertisement

सोनी पिक्चर्स रिलीजिंग इंटरनेशनल (एसपीआरआई) इंडिया के महाप्रबंधक और प्रमुख शोनी पंजिकरण ने कहा, '2 जून वास्तव में देश भर के सभी स्पाइडर-मैन प्रशंसकों के लिए महत्वपूर्ण अवसर होगा, और हमें यकीन है कि हर कोई इस पर प्यार बरसाएगा. हम शुभमन गिल के साथ सहयोग करने के लिए बहुत उत्साहित हैं, क्योंकि वह न केवल एक युवा आइकन हैं, बल्कि एक सच्चे नायक भी हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हमारे देश का इतनी अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व किया है.' सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट इंडिया 2 जून को सिनेमाघरों में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, गुजराती, मराठी, पंजाबी और बंगाली में 'स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' रिलीज करेगा.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Rao Inderjit Singh की बेटी Arti Rao चुनावी मैदान में, मिल पाएगी जीत ?