'इंडिया मतलब Wow, ऑथेंटिक है इंडियन सिनेमा', करीना कपूर ने बताया क्या सोच रही दुनिया

करीना कपूर ने अपने देश और स्वेदशी सिनेमा को लेकर अपनी फीलिंग्स को जाहिर किया है. एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में पहुंची करीना कपूर ने कहा कि इंडिया के बारे में सबकुछ बेहद खास है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
करीना कपूर ने बताया बाहर भारत के बारे में क्या सोचते हैं लोग
नई दिल्ली:

करीना कपूर ने अपने देश और स्वेदशी सिनेमा को लेकर अपनी फीलिंग्स को जाहिर किया है. एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में पहुंची करीना कपूर ने कहा कि इंडिया के बारे में सबकुछ बेहद खास है. चाहे यहां का फूड हो, कल्चर हो, कला हो या ऐतिसाहिक स्थल हों. वहीं इंडियन सिनेमा को लेकर करीना ने कहा कि ये बेहद ऑथेंटिक होते हैं. लोग सिनेमा के प्योर फॉर्म को देखना चाहते हैं. भारत का नाम सुन कर ही बाहर के लोग उत्साहित हो जाते हैं.

इंडिया मतलब Wow..

करीना कपूर से पूछा गया कि जब वह कान में जाती तो उन्हें क्या महसूस होता है, लोग भारत को किस तरह देखते हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए करीना कहती हैं कि इंडिया के बारे में बात करना उन लोगों के लिए फैसिनेटिंग होता है. हर कोई सुन कर कहता है वाव. हमारा फूड, कल्चर, कला, फैशन, ऐतिहासिक जगहें  सब कुछ बेहतरीन है.

इंडियम फिल्में ऑथेंटिक

इंडियन सिनेमा के बारे में बात करते हुए करीना ने कहा कि बाहर लोगों के मन में हमारी फिल्मों के प्रति सम्मान है. ये ऑथेंटिक होती है, हमें मार-धाड़ पसंद है, रोना धोना, नाच-गाना पसंद है. अपनी फिल्म ‘जब मीट मेट' से उनके कैरेक्टर ‘गीत' के बारे में बात करते हुए करीना ने कहा कि हमारे कैरेक्टर्स भी सच्चे होते हैं. जैसे गीत को जो करना है वो करेगी, चाहे नतीजा जो हो, यही हमारी खासियत है. उन्होंने कहा कि गीत एक पंजाबी लड़की को रिप्रेजेंट करती है, यही वजह है कि सालों बाद आज भी वह प्रासंगिक है.

करीना ने कहा कि बाहर के लोग हमारी फिल्मों को यहीं की भाषा में देखना पसंद करते हैं. सॉन्ग और डांस का लोग इंतजार करते हैं. हम अपनी हेरिटेज को लेकर सच्चे हैं. ऑस्कर में लोग नाटू-नाटू पर डांस करते हैं, ये इस बात का सबूत है कि भारतीय सिनेमा कितना व्यापक है.

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: AI Innovation पर गहन चर्चा, क्या आने वाले Future में Artificial Intelligence का स्केल बढ़ेगा, जानिए