भारत की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म, एक साथ थे 4 सुपर स्टार, 300 करोड़ था बजट और जब रिलीज हुई तो...

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बड़े बजट की फिल्में बनाना कोई नई बात नहीं है. मुसीबत तब बढ़ती है जब ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर जाती हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

यह एक बड़े बजट की फिल्म थी जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई थी. इसमें लीड स्टार था वो एक्टर जो पिछले कुछ सालों से बॉक्स ऑफिस पर हिट देने के लिए स्ट्रगल कर रहा है. नाम है अक्षय कुमार. कई रिलीज होने के बावजूद उनकी कोई भी फिल्म लोगों को इंप्रेस नहीं कर रही है. इस साल उनकी तीन फिल्में रिलीज हुईं और उन्होंने उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं की. 2022 में यह एक्टर एक पीरियड ड्रामा फिल्म का हिस्सा थे जो 300 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी. जब फिल्म की अनाउंसमेंट की गई थी तो दर्शकों और फिल्म के कलाकारों और मेकर्स को इससे बहुत उम्मीदें थीं. हालांकि इसे ना केवल खराब रिव्यू मिले. बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी अच्छा नहीं रहा.

जैसा कि हमने बताया हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं वह अक्षय कुमार हैं. 2022 में अक्षय ने सम्राट पृथ्वीराज नाम की एक फिल्म में काम किया. उन्होंने इसमें लीड रोल निभाया. जब ट्रेलर रिलीज हुआ तो दर्शक उनके और उनकी को-स्टार मानुषी छिल्लर के बीच उम्र के अंतर से खुश नहीं थे. बाद में पृथ्वीराज के रूप में उनके लुक की आलोचना हुई.

जब फिल्म सिनेमाघरों में लगी तो रिव्यू भी नेगेटिव मिले. एक इंटरव्यू में डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने सम्राट पृथ्वीराज के फ्लॉप होने पर खुलकर बात की. फिल्म मेकर ने खुलासा किया कि भारी क्रिटिसिज्म से अक्षय का दिल टूट गया था. द्विवेदी ने कहा कि अक्षय की आंखों में आंसू थे. जैसा कि हमने ऊपर बताया, फिल्म 300 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी लेकिन इसने कुल मिलाकर केवल 90 करोड़ रुपये कमाए.

Advertisement

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों की बात करें तो 2024 में रिलीज होने वाली फिल्में बड़े मियां छोटे मियां, सरफिरा और खेल खेल में भी अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाईं. वह अब सिंघम अगेन में नजर आएंगे जिसमें अजय देवगन, करीना कपूर खान, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर और टाइगर श्रॉफ भी हैं. यह 1 नवंबर, 2024 को सिनेमाघरों में आएगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Baba Siddique Murder Case Update: क्या Salman Khan के करीबियों को Lawrence Bishnoi Gang से मौत का खतरा?