IMDb की टॉप 250 फिल्मों की लिस्ट हुई जारी, बॉलीवुड पर भारी पड़ी साउथ की फिल्में

IMDb ने भारत की टॉप 250 फिल्मों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में उन फिल्मों को शामिल किया गया है जिन्हें IMDb पर सर्वाधिक रेटिंग मिली है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
I
नई दिल्ली:

इन दिनों साउथ की फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर खूब जलवा है. हाल ही में कन्नड़ फिल्म कांतारा बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी, जिसे अच्छा रिस्पॉन्स मिला. मजबूत कंटेंट की वजह साउथ की फिल्में मोर्चा मारती नजर आ रही हैं. अब IMDb ने भारत की टॉप 250 फिल्मों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में उन फिल्मों को शामिल किया गया है जिन्हें IMDb पर सर्वाधिक रेटिंग मिली है. इस लिस्ट में पूरी तरह से साउथ की फिल्मों का वर्चस्व नजर आ रहा है. अगर टॉप 10 पर ही नजर डाले तो इसी से समझ आ जाता है कि तीन हिंदी फिल्मों को छोड़कर बाकी सारी फिल्में इनमें साउथ की हैं. 

दिलचस्प यह है कि IMDb की लिस्ट में टॉप पर हाल ही में रिलीज हुई ऋषभ शेट्टी की फिल्म 'कांतारा' है, जिसे 8.5 की रेटिंग मिली है. इसके बाद रामायण: द लेजेंड ऑफ प्रिंस राम (1993), रॉकेटरी: द नाम्बी इफेक्ट (2022), नायकन (1987), अनबे शिवम (2003), गोलमाल (1979), जय भीम (2021), 777 चार्ली (2022), पर्रियरम पेरूमल (2018) और मणिचित्रार्थझू शामिल हैं. इस तरह साउथ की फिल्में टॉप 10 में मजबूत मौजूदगी दर्ज कराने में सफल रही हैं.

अगर IMDb की 11-20 की लिस्ट में फिल्मों की बात करें तो इसमें 3 ईडियट्स, अपुर संसार, ब्लैक फ्राइडे, कुम्बालांगी नाइट्स, #होम, सुररई पोत्रु, केयर ऑफ कंचरापलेम, किरीदम, तारे जमीं पर और दंगल फिल्में शामिल हैं. इस तरह यह 250 फिल्मों की लिस्ट काफी दिलचस्प है.

Advertisement

शाहरुख खान और गौरी खान बच्‍चों के साथ आए नजर

  

Featured Video Of The Day
Israel War: दक्षिणी लेबनान में Hezbollah के सुरंग ध्वस्त, इजरायली सेना ने जारी किया Video