IIFA 2024 Winners List: बेस्ट एक्टर बने शाहरुख खान तो बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब ले गईं ये अदाकारा, देखें विनर्स की पूरी लिस्ट

IIFA 2024 Winners List: आईफा 2024 के विनर्स की पूरी लिस्ट आ गई है, जिसमें किंग खान बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जवान के लिए ले गए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

आईफा 2024 का मेन इवेंट 28 सितंबर की रात आबू धाबी के यास आईलैंड में हुआ. जहां से डांस वीडियो और शाहरुख खान की होस्टिंग की झलक सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इसी बीच आईफा 2024 के विनर्स की पूरी लिस्ट सामने आ गई है, जिसमें किंग खान ने बाजी मारते हुए बेस्ट एक्टर का खिताब अपने नाम किया है. जबकि रानी मुखर्जी ने यंग एक्ट्रेसेस को पीछे छोड़ते हुए बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब अपने नाम कर लिया है. इसके अलावा लिस्ट में बॉबी देओल और अनिल कपूर का भी नाम शामिल है. 

शाहरुख खान को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जवान के लिए मिला, जिसे उन्हें फिल्म मेकर मणिरत्नम और एआर रहमान ने दिया. वहीं किंग खान दिग्गज फिल्ममेकर के पैर छूते हुए तो सिंगर के गले लगते हुए नजर आए. 

Advertisement

रानी मुखर्जी को मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला, जिसे लेते हुए एक्ट्रेस ने कहा, "IIFA में यह अवॉर्ड पाना और भी ज्यादा खास लगता है क्योंकि यह इस फैक्ट को प्रमाणित करता है कि मिसेज चटर्जी VS नॉर्वे ने ग्लोबल लेवल पर लोगों के दिलों पर प्रभाव डाला है. मिसेज चटर्जी VS नॉर्वे की सफलता कहानी कहने की शाश्वत शक्ति और मातृ प्रेम और मानवीय लचीलेपन की सार्वभौमिक भाषा की पुष्टि करती है. इस भारतीय अप्रवासी मां की कहानी ने मुझे गहराई से झकझोर दिया. एक बच्चे के लिए माँ का प्यार बिना किसी शर्त के होता है, कुछ ऐसा जिसे मैं तब तक एक मिथक मानती थी जब तक कि मेरा अपना बच्चा नहीं हुआ."

Advertisement
Advertisement

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर मेल के लिए अनिल कपूर को चुना गया, जो उन्हें एनिमल के लिए मिला. रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के लिए शबाना आजमी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फीमेल का अवॉर्ड मिला. वहीं एनिमल के लिए बॉबी देओल को बेस्ट परफॉर्मेंस नेगेटिव रोल मिला. 

Advertisement

अन्य विनर्स की बात करें तो बेस्ट पिक्चर के लिए एनिमल ( भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, प्रणय रेड्डी वांगा) को चुना गया. विधु विनोद चोपड़ा को 12वीं फेल के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया. एनिमल के लिए प्रीतम, विशाल मिश्रा, मनन भारद्वाज, श्रेयस पुरनायक, जानी, भूपिंदर बब्बल, आशिम खेमसन, हर्षवर्धन रामेश्वर को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन का अवॉर्ड मिला. 

एनिमल के नाम अर्जन वैली गाना गाने वाले सिंगर भूपिंदर बब्बल को बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल का अवॉर्ड, बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल के लिए शिल्पा राव को चुना गया, जिन्होंने जवान का गाना चलेया गाया. 

स्पेशल अवॉर्ड की लिस्ट में हेमा मालिनी को आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट इन इंडियन सिनेमा का अवॉर्ड दिया गया. रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को बेस्ट स्टोरी का अवॉर्ड मिला. एनिमल के सतरंगा के लिए सिद्धार्थ सिंह और गरीमा वलाल को बेस्ट लीरिक्स का अवॉर्ड मिला.  

Featured Video Of The Day
MP News: MP के मैहर में बस और डंपर की टक्कर में 9 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा लोग घायल