अनुष्का शर्मा एक्ट्रेस नहीं होती तो करतीं ये काम, शाहरुख खान के साथ 'रब ने बना दी जोड़ी' इस तरह बदली किस्मत

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा 1 मई को अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं, ऐसे में आइए आज हम आपको बताते हैं उनकी लाइफ से जुड़े ऐसे किस्से के बारे में जब वह एक्टर नहीं बल्कि रिपोर्टर बनना चाहती थीं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में जब भी किसी वर्सेटाइल एक्ट्रेस का जिक्र होता है, तो उसमें अनुष्का शर्मा का नाम जरूर लिया जाता है, जो बॉलीवुड बैकग्राउंड से भी नहीं है. लेकिन उन्होंने इंडस्ट्री में ऐसा कदम जमाया कि बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस उनके सामने फीकी लगती हैं. उन्होंने लगभग हर तरीके के रोल प्ले किए हैं. अनुष्का 1 मई को अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं, ऐसे में उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उस किस्से के बारे में, जब उन्होंने एक्टिंग करने का सोचा भी नहीं था और फिर रब ने... इस तरह उनकी किस्मत बदली.

कभी पत्रकार बनना चाहती थीं अनुष्का शर्मा

1 मई 1988 को अयोध्या, यूपी में जन्मी अनुष्का शर्मा एक आर्मी फैमिली से आती हैं, उनके पिता एक आर्मी अफसर रह चुके हैं. अनुष्का बचपन से ही एक पत्रकार बनना चाहती थीं. इसी के साथ उन्हें मॉडलिंग करने का भी बहुत शौक था. इसके लिए उन्होंने बेंगलुरु से पढ़ाई करने के बाद दिल्ली का रुख किया और यहां से अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की. 2007 में अनुष्का को लैक्मे फैशन वीक में वेंडेल रोड्रिक्स के लिए मॉडलिंग करने का मौका मिला और यहां से उनके करियर की शुरुआत हुई. लेकिन उन्होंने तब भी नहीं सोचा था कि उन्हें बॉलीवुड फिल्म में इतना बड़ा ब्रेक मिलेगा.

'रब ने' इस तरह बदली अनुष्का की किस्मत

अनुष्का शर्मा ने 1 साल के अंदर ही अपने मॉडलिंग करियर में खूब सफलता हासिल की, इसका नतीजा यह हुआ कि 2008 में यशराज बैनर की फिल्म रब ने बना दी जोड़ी उन्हें ऑफर की गई, जिसमें उन्होंने शाहरुख खान के साथ काम किया. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा और बदमाश, बैंड बाजा बारात, पीके, सुल्तान, जब तक है जान, ए दिल है मुश्किल, NH10, सुई धागा जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. आज अनुष्का की गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में होती हैं. एक्ट्रेस अभी भले ही अपनी फैमिली लाइफ में बिजी हैं, लेकिन जल्द ही उनकी फिल्म चकदा एक्सप्रेस रिलीज होगी जो महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की लाइफ पर बनी है.

Advertisement

Bade Miyan Chote Miyan: 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों फ्लॉप हुई

Advertisement
Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India