इस पेंच की वजह से अब तक OTT पर रिलीज नहीं हुई ऋतिक रोशन की 'विक्रम वेधा' और वरुण धवन की 'भेड़‍िया'

'विक्रम वेधा' में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान नजर आए थे जबकि 'भेड़‍िया' फिल्म में वरुण धवन और कृति सेनन लीड रोल में थीं. जानें आखिर क्यों ओटीटी पर रिलीज नहीं हो पा रही हैं ये फिल्में.

Advertisement
Read Time: 15 mins
जानें क्यों अभी तक ओटीटी पर रिलीज नहीं हुईं विक्रम वेधा और भेड़िया
नई दिल्ली:

Vikram Vedha And Bhediya OTT Release Date : ऋतिक रोशन और सैफ अली खान स्टारर 'विक्रम वेधा' वैसे तो पिछले साल 30 सितंबर को ही  सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, लेकिन अभी तक यह OTT पर नहीं आई है. यही हाल वरुण धवन की 'भेड़‍िया' का भी है. 24 नवंबर, 2022 को ही थ‍िएटर्स में आने वाली इस फिल्म को अब तक 11 हफ्ते हो चुके हैं लेकिन अब तक यह ओटीटी पर रिलीज नहीं की गई है. नियम तो यह कहता है कि सिनेमाघरों में आने के 8 हफ्ते यानी करीब 2 महीने बाद ही कोई भी फिल्म ओटीटी पर रिलीज हो जाती है. लेकिन इन दोनों फिल्मों का इंतजार लंबा खिंच रहा है. आइए जानते हैं आखिर ओटीटी में आने में देरी क्यों हो रही है...

कहां फंसा पेंच

दरअसल, कोविड महामारी के बाद से ही दर्शकों का ओटीटी की तरफ रुझान बढ़ गया है. ओटीटी पर आने के बाद किसी फिल्म की चांदी हो गई है. कुछ महीने पहले ही आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' सिनेमाघरों में तो डिजास्टर साबित हुई लेकिन ओटीटी पर आकर इस फिल्म ने मेकर्स की बल्ले-बल्ले कर दी. 'विक्रम वेधा' का बजट 155 करोड़ रुपए है, जबकि फिल्म की कमाई सिनेमाघरों सिर्फ 79.53 करोड़ रुपए ही है. वहीं, 124 करोड़ रुपए में बनी 'भेड़िया' का कलेक्शन मात्र 60.36 करोड़ रुपए ही है.

यहां रिलीज होगी 'विक्रम वेधा' और 'भेड़‍िया'

ओटीटी पर रिलीज को लेकर दोनों फिल्मों के मेकर्स कई पैमाने पर कमाई का जरिया ढूंढ रहे हैं. मोटी डील की बात चल रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों फिल्‍मों की ओटीटी रिलीज में देरी की वजह से ये जियो के नए ऐप पर स्‍ट्रीम होंगी, इस नए ओटीटी ऐप की तैयारियां चल रही हैं. ऐप कंपनी की कोशिश है कि इसके लॉन्चिंग के साथ ही दर्शकों को 'विक्रम वेधा' और 'भेड़‍िया' जैसी बड़ी फिल्‍मों को देखने का तोहफा दिया जाए. 

Advertisement

ओटीटी पर कब रिलीज होंगी दोनों फिल्में

एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि जियो के नए ऐप पर आने के बाद अभी बाकी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इन दोनों फिल्मों के रिलीज का थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Agniveer Scheme | सरकार अग्निवीर को लेकर सारे हालात से वाकिफ़ : BD Mishra | NDTV India