ऋतिक रोशन की इस फिल्म ने जीते थे 92 अवॉर्ड, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर कमाया था नाम

ऋतिक रोशन ने इस फिल्म से ऐसा जादू चलाया था कि वे रातों-रात स्टार बन गए थे और उनके लिए देशभर से लड़कियों के प्रपोजल आने लगे थे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
ऋतिक रोशन
नई दिल्ली:

बहुत ही कम स्टार्स ऐसे होते हैं जो अपनी पहली ही फिल्म से एक खास छाप छोड़ पाते हैं. ऋतिक रोशन इन्हीं कुछ लकी लोगों में से एक हैं. उन्होंने अपनी फिल्म 'कहो ना प्यार है' से दर्शकों पर ऐसी छाप छोड़ी की वो रातों-रात स्टार बन चुके थे. उनकी परफॉर्मेंस हो या लुक्स हर मामले में वो इतने परफेक्ट लगे कि लड़कियों का पहला प्यार बन चुके थे. इस फिल्म के गाने भी काफी हिट रहे थे जिनमें ऋतिक के जबरदस्त डांस ने चार चांद लगाए. ऋतिक की ये फिल्म खूब पसंद की गई थी. यही वजह है कि इस फिल्म को इतने अवॉर्ड मिले कि इन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड ही बना दिया.

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्मों को कुल मिलाकर 92 अवॉर्ड मिले थे. इस अचीवमेंट की वजह से इस फिल्म का नाम साल 2002 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ था. साल 2003 में 'कहो ना प्यार है' का नाम लिमका बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ. क्योंकि ये फिल्म ऐसी बॉलीवुड फिल्म बनी थी जिसे सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीते थे.

सोशल मीडिया यूजर्स ने भी तारीफ

इंस्टाग्राम पर आई इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स भी फिल्म की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने तो अमीषा पटेल को लकी चार्म बताया. उनका कहना था कि पहले अमीषा ने 'कहो ना प्यार है' को हिट करवाया और इसके बाद 'गदर' को. वैसे बता दें कि अमीषा जल्द ही गदर-2 के साथ वापसी कर रही हैं. देखना होगा कि गदर-2 भी वही जादू चला पाती है या नहीं. वहीं ऋतिक रोशन की बात करें तो फिलहाल वह सबा आजाद के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में हैं. वहीं प्रोफेशनल फ्रंट पर बात करें तो वो फाइटर नाम की एक फिल्म में नजर आने वाले हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
नए आपराधिक क़ानून वकीलों के लिए नई चुनौती, दफ़ा 302 अब मर्डर नहीं, 420 ठगी नहीं