'होगी प्यार की जीत' फेम मयूरी कांगो ने छोड़ दी थी इंडस्ट्री, अब गूगल की हेड बनकर छाप रही हैं करोड़ों

मयूरी कांगो इंडस्ट्री में बड़ी एक्ट्रेस बनने का ख्वाब लेकर आईं थीं मगर उनका ये सपना पूरा ना हो सका. बॉलीवुड में आने के बाद उन्हें पता चला कि यहां रहना आसान नहीं है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
'
नई दिल्ली:

होगी प्यार की जीत, पापा कहते हैं फिल्म आपको याद ही होंगी. ये फिल्म हर किसी ने एक बार तो देखी ही है. इस फिल्म में मयूरी कांगो लीड रोल में नजर आईं थीं. मयूरी इंडस्ट्री में बड़ी एक्ट्रेस बनने का ख्वाब लेकर आईं थीं मगर उनका ये सपना पूरा ना हो सका. बॉलीवुड में आने के बाद उन्हें पता चला कि यहां रहना आसान नहीं है. जब उनकी फिल्में नहीं चलीं तो उन्होंने इंडस्ट्री से सही टाइम पर एग्जिट ले ली. एग्जिट लेने का फैसला मयूरी के लिए सही साबित हुआ और अब आराम से करोड़ों छाप रही हैं.

ये थी डेब्यू फिल्म

मयूरी ने फिल्म नसीम से डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को पसंद किया गया था और महेश भट्ट ने उन्हें अपनी फिल्म पापा कहते हैं कि लिए साइन कर लिया था. इसके अलावा मयूरी की एक और फिल्म हिट हुई और वो थी होगी प्यार की जीत. मगर इसके अलावा उनकी कोई फिल्म नहीं चली और उनको काम मिलना भी मुश्किल हो गया था.

Advertisement

टीवी में भी आजमाया हाथ

फिल्मों में बात नहीं बनने पर मयूरी ने टीवी में भी हाथ आजमाया. उन्होंने  नरगिस, थोड़ा गम थोड़ी खुशी, डॉलर बाबू और किट्टी पार्टी जैसे कई सीरियल्स में काम किया लेकिन उन्हें यहां भी फेम नहीं मिला. उसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया. मयूरी ने उसके बाद एक एनआरआई से शादी कर ली और अमेरिका में शिफ्ट हो गईं.

गूगल की बन गई इंडस्ट्री हेड

Advertisement

शादी के बाद मयूरी ने अमेरिका में ही एमबीए किया है और उनकी पहली नौकरी भी वहीं लग गई. उसके बाद 2019 में मयूरी की मेहनत रंग लाई और वो गूगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड बन गई हैं. वो सोशल मीडिया पर कई बार फैंस को अपने ऑफिस की झलक भी दिखा चुकी हैं. मयूरी अब इंडिया शिफ्ट हो चुकी हैं और उनका एक बेटा भी है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Odisha News: Vedanta Group की रिफाइनरी के बांध में दरार आने से कई इलाके जलमग्न | NDTV India