Hindustani 2 Review In Hindi: उंगलियों की कला नहीं कहानी सॉलिड होनी चाहिए थी बॉस, पढ़ें कैसी है कमल हासन की इंडियन 2

Hindustani 2 Review In Hindi: कमल हासन की हिंदुस्तानी 2 यानी इंडियन 2 सिनेघरों में रिलीज हो गई है. जानें कैसी है फिल्म, पढ़ें मूवी रिव्यू.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Hindustani 2 Review In Hindi: जानें कैसी है हिंदुस्तानी 2
नई दिल्ली:

Hindustani 2 Review In Hindi: 12 जुलाई को बॉक्स ऑफिस पर कमल हासन की हिंदुस्तानी 2 रिलीज हो गई है, जोअक्षय कुमार की सरफिरा से टकरा रही है. फिल्म को डायरेक्ट किया है एस. शंकर ने और अहम रोल में कमल हासन, रकुल प्रीत सिंह, सिद्धार्थ और प्रिया भवानी शंकर नजर आ रहे हैं. यह पैन इंडिया फिल्म है, जिसका इंतजार फैंस को कई साल से था. जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि यह साल 1996 में आई एक्शन फिल्म इंडियन का सीक्वल हैं, जिसमें कमल हासन सेनापति के किरदार में नजर आ रहे हैं. लेकिन फिल्म पूरी तरह से निराश करती है और कमल हासन जैसे सितारे के साथ भी शंकर कोई चमत्कार नहीं कर पाते हैं. 

हिंदुस्तानी 2 की कहानी
कमल हासन की हिंदुस्तानी 2 की कोई कहानी ही नहीं है. समाज में भ्रष्टाचार बढ़ गया है. हर कोई परेशान है और इस भ्रष्टाचार से निजात पाना चाहता है. ऐसे में चार युवा कम बैक इंडियन हैशटैग चलाते हैं और सेनापती को वापस भ्रष्टाचारियों का विनाश करते देखना चाहता है. सेनापती आता है तो आता है कई लोगों की जिंदगी में भूचाल. कुल मिलाकर ऐसा लगता है कि फिल्म वर्मा कलई को प्रमोट करने के लिए बनाई गई फिल्म है. फिल्म को देखकर यही बात कौंधती है कि फिल्म चलाने के लिए उंगलियों का कमाल नहीं बल्कि मजबूत कहानी चाहिए होती है.

Advertisement

हिंदुस्तानी 2 में डायरेक्शन
हिंदुस्तानी 2 के डायरेक्टर शंकर को लार्जर दैन लाइफ फिल्में बनाने के लिए पहचाना जाता है. लेकिन इस बार वह चूकते नजर आते हैं. उन्होंने सबकुछ बहुत ही भव्य रखा लेकिन कहानी में चूक गए. कुल मिलाकर फिल्म बहुत ज्यादा बोरिंग हो जाती है और आखिर आते-आते लगता है कि ये कब खत्म होगी. जो फिल्म में दिखाया गया है, उसकी झलक अपरिचित, गब्बर इज बैक और जवान जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है.

Advertisement

हिंदुस्तानी 2 में एक्टिंग
एक्टिंग के लिए फिल्म में ज्यादा कुछ है नहीं. कमल हासन का इतना ज्यादा मेकअप हो चुका है कि ज्यादा एक्सप्रेशन नजर नहीं आते हैं और कई बार तो ऐसा लगता है कि मुंह नहीं हिल रहा है. फिर कमल हासन के बारे और ज्यादा क्या कहें. रकुल प्रीत सिंह, प्रिया भवानी शंकर और सिद्धार्थ एवरेज हैं. 

Advertisement

हिंदुस्तानी 2 वर्डिक्ट 
हिंदुस्तानी 2 28 साल पहले बनी हिंदुस्तानी का सीक्वल है. कुल मिलाकर ऐसा लगता है कि वर्मा कलई को दिखाने के लिए फिल्म को रचा गया है. अगर कमल हासन के फैन हैं तो फिल्म पसंद आ सकती है, वर्ना निराश ही हाथ लगने वाली है. 

Advertisement

रेटिंग: 1.5/5 स्टार
डायरेक्टर: शंकर
कलाकार: कमल हासन, रकुल प्रीत सिंह और सिद्धार्थ

Featured Video Of The Day
Waqf Board Amendment Bill: वक्फ बिल के लिए बनाई गई संसद की संयुक्त समिति | Breaking News