हेरा फेरी की अटक गई थी शूटिंग, टल गई थी अक्षय कुमार की दो बड़ी फिल्मों की रिलीज, जानें क्यों प्रोड्यूसर खींचने लगे थे खिलाड़ी कुमार से हाथ

अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी कुमार भी कहा जाता है. लेकिन एक समय था जब उनकी फिल्में फ्लॉप हो रही थीं, जिसकी वजह से उनसे प्रोड्यूसर मुंह मोड़ने लगे थे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
जब रोक दी गई थी हेरा फेरी की शूटिंग
नई दिल्ली:

अक्षय कुमार को आज सभी बॉक्स ऑफिस के बड़े खिलाड़ी के दौर पर जानते हैं. लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब ये खिलाड़ी बहुत बुरे वक्त से गुजर रहा था. उनकी बैक टू बैक फिल्में फ्लॉप हो रही थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस दौर में अक्षय कुमार बुरी तरह मायूस हो चुके थे. डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स उन्हें काम देने को तैयार नहीं थे. फिल्ममेकर सुनील दर्शन ने एक इंटरव्यू में बताया कि 1990 के दशक में कोई भी अक्षय कुमार पर पैसे लगाने को तैयार नहीं था. एक फिल्ममेकर ने तो उन्हें यहां तक कह दिया था कि तुम्हारी औकात नहीं है कि तुम्हार पोस्टर लगाया जाए. उनकी कुछ फिल्मों पर भी इसका असर पड़ा था.

हेरा फेरी के शूटिंग रुकी

अक्षय कुमार की लगातार फ्लॉप फिल्मों का असर ये हुआ कि उसकी शूटिंग तक रोक दी गई थी. सिर्फ हेरा फेरी ही नहीं कुछ और भी मूवीज थीं जिन्हें प्रोड्यूसर्स ने आगे न बढ़ाने का फैसला लिया था. इन फिल्मों में धड़कन भी शामिल थी. जिसकी चार रील की शूटिंग पूरी हो चुकी थी. लेकिन अक्षय के करियर ग्राफ को देखते हुए ये फैसला लिया गया कि फिलहाल उस फिल्म को भी रोक देना चाहिए. सुनील दर्शन के मुताबिक तब अक्षय कुमार बुरी तरह मायूस हो गए थे. तब उन्होंने अक्षय कुमार को लेकर फिल्म बनाने का फैसला किया.

इस फिल्म ने बदले हालात

इसके बाद सुनील दर्शन ने अक्षय कुमार को लेकर फिल्म जानवर बनाने का फैसला किया. अक्षय कुमार ने ही फिल्म में काम करने के लिए करिश्मा कपूर को मनाया. वो कम फीस में भी अक्षय कुमार के साथ काम करने के लिए राजी हो गईं. उसके बाद फिल्म जानवर बनी. इस फिल्म को देशभर में तो ब्लॉकबस्टर रिस्पॉन्स नहीं मिला. लेकिन बिहार में फिल्म ने जबरदस्त कारोबार किया. सुनील दर्शन के मुताबिक उस वक्त करण जौहर के पिता यश जौहर ने भी बिहार में उनकी कामयाबी के लिए पीट थपथपाई थी. इसके बाद अक्षय कुमार पर भी मेकर्स को भरोसा हुआ. और, उनकी रुकी फिल्में चल पड़ी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit | William Dalrymple की जुबानी, भारत की एशिया पर हुकूमत की कहानी
Topics mentioned in this article