सत्ते पे सत्ता के लिए पहली पसंद थीं रेखा, फिर प्रेग्नेंट हेमा मालिनी को क्यों करनी पड़ी ये फिल्म

अमिताभ बच्चन की 'सत्ते पे सत्ता' के लिए रेखा को साइन किया गया था लेकिन आखिर में प्रेग्नेंट हेमा मालिनी को ये फिल्म करनी पड़ी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन की 'सत्ते पे सत्ता' आज तक उतनी ही मजेदार लगती है. एक बड़ा भाई और फिर सोम, मंगल, वीर नाम के उसके छह छोटे भाई. आज हम आपको इस मजेदार फिल्म से जुड़ा एक ट्रीविया बताने वाले हैं. ट्रीविया ये कि इस फिल्म के लिए हेमा मालिनी पहली पसंद नहीं थीं. जी हां जो हेमा भाभी के रोल में सारे घर को सुधारने में लगती हैं वो इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं. फिल्म मेकर्स ने इस फिल्म के लिए पहले रेखा को साइन किया था. लेकिन किन्ही वजहों से रेखा और अमिताभ इस फिल्म में काम नहीं कर सके. रेखा के नाम पर जब सहमति नहीं बन पाई तो परवान बाबी को साइन किया गया. 

फिर परवीन बाबी की जगह कैसे आईं हेमा मालिनी ?

परवीन बाबी को फिल्म के लिए साइन किया गया लेकिन अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने हेमा मालिनी से रिक्वेस्ट की कि वो इस फिल्म का हिस्सा बनें. उस वक्त हेमा प्रेग्नेंट थीं और कुछ असाइनमेंट्स पर काम कर रही थीं. हेमा ने बिग बी की बात मान ली और अपने दूसरे कामों को आगे बढ़ाते हुए फिल्म का हिस्सा बनने के लिए राजी हो गईं.

Advertisement

इस फिल्म की शूटिंग के वक्त हेमा मालिनी के पेट में ईशा देओल थीं. फिल्म के गाने 'परियों का मेला है' में आप देख सकते हैं कि बेबी बंप छिपाने के लिए हेमा ने अपनी ड्रेस के साथ एक फैंसी स्कार्फ लिए दिखती हैं. इसके अलावा कई सीन्स में उन्हें आधा ही दिखाया जाता है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Naraina Car Showroom Firing: पुलिस ने की तीनों शूटरों की पहचान, तीनों हिमांशु भाऊ गैंग से जुड़े