सलमान खान की मम्मी जैसी बॉलीवुड में नहीं है कोई डांसर, एक समय फैंस के दिलों पर कर चुकी हैं राज  

सलमान खान की मां यानी एक्ट्रेस और डांसर हेलन अपने समय में बेहतरीन डांसर रह चुकी हैं. फिल्म में हेलन का डांस देखने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड रहा करते थे. कहा जाता है कि हेलन जैसी डांसर आज तक बॉलीवुड में नहीं हुई. हेलन का असली नाम हेलेन जैराग रिचर्डसन है.

Advertisement
Read Time: 18 mins
नई दिल्ली:

Helen Birthday: सलमान खान की मां यानी एक्ट्रेस और डांसर हेलन अपने समय में बेहतरीन डांसर रह चुकी हैं. फिल्म में हेलन का डांस देखने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड रहा करते थे. कहा जाता है कि हेलन जैसी डांसर आज तक बॉलीवुड में नहीं हुई. हेलन का असली नाम हेलेन जैराग रिचर्डसन है. वह हिंदी सिनेमा की पहली स्पेशल डांसर हैं. अपने करियर में उन्होंने 500 से अधिक फिल्में की हैं. हेलन ने सलमान खान के पिता सलीम खान ने दूसरी शादी की है. सलमान खान अपनी दूसरी मां हेलन की काफी रिस्पेक्ट करते हैं और की मौकों पर दोनों साथ नजर आए. हेलन फिल्म में सलमान खान की मां का रोल भी प्ले कर चुकी हैं. हम दिल दे चुके सनम में वह सलमान की मां के रोल में दिखी थीं. 

बता दें कि 21 नवंबर 1938 में बर्मा में जन्मी हेलन के पिता एंग्लो इंडियन और मां बर्मीज थी. उनके एक भाई रोजर और बहन जेनिफर हैं. उनके पिता की मृत्यु दुसरे विश्व युद्ध में हो गई, जिसके बाद उनका परिवार भारत आ गया. हेलन ने अपनी पढाई कोलकाता में की, लेकिन  बीच में ही उन्हें  पढ़ाई छोड़नी पड़ी.  दरअसल उनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी.

Advertisement
Advertisement

हेलन ने 16 वर्ष की उम्र में फिल्म निर्देशक पी.एन अरोरा से शादी कर ली थी, लेकिन यह शादी जल्द ही टूट गई. इसके बाद हेलन ने सलमान के पिता सलीम खान से शादी की. बॉलीवुड एक्टर सलमान खान, सोहेल खान, अरबाज खान और अलविरा खान अग्निहोत्री उनके सौतेले बच्चे हैं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana, Jammu-Kashmir का एग्जिट पोल क्या इशारा कर रहा है?