स्कूल में लड़की को इंप्रेस करने के लिए लिखी थी ये लाइनें, वहां तो नहीं बनी बात लेकिन जब फिल्म में आया गाना तो मिली खूब शौहरत

इस पंजाबी सिंगर को लेकर हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जिसने सुनकर आपको लगेगा कि ये किसी फिल्म की कहानी का प्लॉट निकला.

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

‘बन जा तू मेरी रानी तैनू महल दवा दूंगा, बन मेरी महबूबा मैं तैनू ताज पवा दूंगा' ये लाइनें पंजाब के गुरदासपुर में रहने वाले एक सामान्‍य परिवार के लड़के ने स्‍कूल में एक लड़की को इंप्रेस करने के लिए कहीं लेकिन उसे क्या पता था कि वह लड़की उसे रिजेक्ट कर देगी! कहानी यहीं खत्म नहीं हुई आगे बढ़ी फिर जो हुआ वो गुरु के क्लियर विजन को दर्शाता है. ‘शाका लाका बूम बूम' और ‘शक्तिमान' देखकर बड़े हुए गुरु रंधावा को शुरू से ही गाने का शौक था. उन्होंने अपने इस शौक को पैशन में बदल दिया. सिंगर और एक्टर गुरु रंधावा का नाम आज पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की उन शख्सियतों में शुमार है जिन्होंने अपने बलबूते पर कामयाबी हासिल की है.

30 अगस्त 1991 में पंजाब के गुरदासपुर में जन्मे गुरु का असली नाम गुरुशरणजोत सिंह रंधावा है. अपने करियर के शुरुआती दौर में इस सिंगर ने कई स्टेज शो भी किए. 2012 में उन्होंने अपना पहला गाना 'सेम गर्ल' लॉन्च किया और इसके बाद से ही सिंगर अपनी कामयाबी की तलाश में निकल पड़े. गुरु ने अपने अब तक के करियर में कई गाने गाए हैं मगर क्या आपको पता है कि उन्‍होंने रातों-रात शौहरत पंजाबी गाने 'पटोला' से मिली थी.

मशहूर सिंगर ने नाम दिया गुरु

स्कूल के ही समय से ही गुरु ने गाने गुनगुनाने के साथ-साथ लिखना भी शुरू कर दिया था. वह किसी भी कार्यक्रम में मंच पर जाने का कोई मौका नहीं छोड़ते थे. स्‍कूल खत्‍म होने के बाद परिवार ने काफी मुश्किल भरे दौर से गुजरते हुए गुरु को पढ़ाई के लिए दिल्ली भेजा. दिल्ली के कॉलेज से सिंगर ने अपनी एमबीए की पढ़ाई पूरी की मगर वह समझ नहीं पा रहे थे क्योंकि उन्हें आखिर करना क्या है?

Advertisement

उसी दौरन घूमने-फिरने के लिए लंदन गए रंधावा की मुलाकात कंपोजर 'अर्जुन' से हुई. अर्जुन ने गुरु को एक ऑफर दिया की वह उनके साथ काम करें. दोनों ने मिलकर 'सेम गर्ल' गाना लॉन्‍च किया जो ज्यादा कुछ कमाल नहीं कर पाया. मगर यह रंधावा के करियर के पहला पड़ाव था उन्‍हें पता था कि उन्हें अभी आगे बहुत मेहनत करनी है. इसके बाद भी उन्होंने कई गानों में हाथ आजमाया मगर उनको कोई शोहरत हाथ नहीं लगी.

Advertisement

इसके काफी समय बाद गुरु रंधावा की मुलाकात पंजाबी रैपर 'बोहेमिया' से हुई. उसी दौरान सिंगर को अपने नाम का छोटा वर्जन 'गुरु' मिला क्योंकि बोहेमिया उन्हें गुरु कह कर पुकारते थे. इस दोस्‍ती को आगे बढ़ाते हुए इन दोनों की जोड़ी ने टी-सीरीज के लिए 'पटोला' गया. फिर क्‍या बात थी इस गाने को दर्शकों का इतना प्‍यार मिला कि रंधावा रातों-रात स्टार बन गए.

Advertisement

कामयाबी मिलने के बाद स्कूल वाली उस लड़की ने किया अप्रोच !

इस गाने से वह पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री का एक कामयाब चेहरा बनकर उभरे. इसके बाद तो सिंगर ने सुपरहिट गानों की छड़ी लगा दी. हाल ही में गुरु ने बतौर एक्टर फिल्म 'कुछ खट्टा हो जाए' से एक्टिंग में डेब्‍यू किया. बब्बू मान के साथ गुरु का हाल ही में रिलीज हुआ गाना 'पागल' भी काफी पसंद किया गया. वह राजा कुमारी के साथ भी नजर आए, दोनों ने सुपरहिट ट्रैक 'लव' में एक साथ काम किया जिसे दर्शकों का भरपूर प्‍यार मिला.

Advertisement

गुरु रंधावा ने 'लाहौर दी', ‘तेनू सूट-सूट करदा', ‘मून राइज' ‘पटोला', ‘हाई रेटेड गबरू', ‘दारु वरगी', ‘रात कमल है' और ‘बन जा रानी' सहित जैसे कई बेहतरीन पार्टी सॉन्ग्स दिए हैं. गुरु ने नोरा फतेही के साथ भी एक सुपरहिट नंबर किया है. इस सबकी शुरुआत हुई उस स्कूल लव स्टोरी से जिसमें गुरु को रिजेक्शन मिला. कहा जाता है कि स्‍कूल में जिस लड़की ने गुरु का प्रपोजल ठुकराया था उसने कामयाबी मिलने के बाद सिंगर से बात करने की कोशिश की मगर इस बार गुरु ने उसे रिजेक्ट कर दिया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव पर कैबिनेट की मुहर, NDA एकजुट लेकिन विपक्ष ने उठाए सवाल