Netflix Griselda: असली लेडी गैंगस्टर पर नेटफ्लिक्स लाया धांसू वेब सीरीज, 24 घंटे में ही बना डाले थे कई रिकॉर्ड

Netflix Griselda: नेटफ्लिक्स कोकेन गॉडमदर के नाम से मशहूर कोलंबियन लेडी ड्रग लॉर्ड ग्रीसेल्डा ब्लांको पर एक वेब सीरीज लाया है. इसकी खूब चर्चा है, पढ़ें पूरे डिटेल्स.

Advertisement
Read Time: 20 mins
Netflix Griselda: नेटफ्लिक्स पर धूम मचा रही ग्रीसेल्डा वेब सीरीज
नई दिल्ली:

Netflix Griselda: नेटफ्लिक्स की क्राइम ड्रामा वेब सीरीज 'ग्रीसेल्डा' इन दिनों सुर्खियों में हैं. नेटफ्लिक्स पर ग्रीसेल्डा वेब सीरीज को हिंदी में भी रिलीज किया गया है. नेटफ्लिक्स वेब सीरीज के छह एपिसोड हैं. यह वेब सीरीज कोलंबियन ड्रग लॉर्ड ग्रीसेल्डा ब्लांको की जिंदगी की कहानी है. इसमें उसके ड्रग की दुनिया पर राज करने से लेकर उसके पतन तक की कहानी को दिखाया गया है. इस सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे एक सामान्य हाउसवाइफ अपने हालात से लड़ते हुए मायामी की ड्रग्स की दुनिया पर राज करती है. ग्रीसेल्डा का किरदार वेब सीरीज में सोफिया वगारा ने निभाया है और इस किरदार के लिए उनकी जमकर तारीफ भी हो रही है. इसका डायरेक्शन आंद्रेज बैज ने किया है. ये 24 घंटे में ही दुनियाभर में सबसे ज्यादा स्ट्रीम होने वाला शो बन गया था. 

कौन है ग्रीसेल्डा ब्लांको?

ग्रीसेल्डा ब्लांको कोलंबियन ड्रग लॉर्ड थी जिसको ब्लैक विडो या कोकेन गॉडमदर के नाम से भी जाना जाता था. 1970 के दशक में मायामी अंडरवर्ल्ड की दुनिया में ग्रीसेल्डा का सिक्का चलत था. वह अमेरिका अच्छी जिंदगी की उम्मीद में आई थी लेकिन यहां वह अंडरवर्ल्ड का हिस्सा बन जाती है. ग्रीसेल्डा का जन्म 15 फरवरी 1943 को हुआ था जबकि उसकी मौत 3 सितंबर, 2012 को हुई थी. ग्रीसेल्डा का कोलंबिया में कत्ल कर दिया गया था, उस समय वह 69 साल की थी. 

Advertisement

नेटफ्लिक्स ग्रीसेल्डा में किसने निभाया किरदार?

नेटफ्लिक्स लेब सीरीज 'ग्रीसेल्डा' में सोफिया वगारा ने निभाया है. सोफिया कोलंबिया में जन्मीं अमेरिकी एक्ट्रेस और टीवी पर्सनेलिटी हैं. उन्हें एबीसी के सिटकॉम 'मॉडर्न फैमिली (2009-2020)' में ग्लोरिया का किरदार निभाया था जिसे खूब पसंद भी किया गया. इस रोल की वजह से 51 वर्षीय सोफिया अमेरिकी की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस भी बन गई थीं. उन्होंने ग्रीसेल्डा के किरदार की बारीकियों को इस शिद्दत के साथ परदे पर दिखाया है कि इस किरदार के लिए उनकी जमकर तारीफ भी हो रही है.

Advertisement

नेटफ्लिक्स वेब सीरीज ग्रीसेल्डा से क्या सीखे बॉलीवुड?

बॉलीवुड लगातार ऐसी वेब सीरीज बना रहा है जिसमें महिला ड्रग लॉर्ड के किरदार देखने को मिल रहे हैं. कई किरदार पसंद भी किए जा रहे हैं. लेकिन बॉलीवुड को एक नजर ग्रीसेल्डा पर जरूर डालनी चाहिए. जिस तरह की गहराई किरदार में होनी चाहिए और जिस तरह की एक्टिंग परदे पर दिखनी चाहिए, वह सब कुछ ग्रीसेल्डा में मौजूद है. कंटेंट से लेकर कहानी और किरदारों से लेकर माहौल तक सब बहुत ही बारीकी के साथ गढ़ा गया है. यही बात सोफिया वगारा की इस कहानी को जानदार बनाती है.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: कैसे मची भगदड़ और बिछ गईं 121 लाशें; Graphics से सब समझिए