अभिषेक बच्चन ने लाइक किया ये पोस्ट, ट्रेंड करने लगा Grey Divorce, जानें क्या है इसका मतलब

अभिषेक बच्चन ने तलाक से जुड़ी एक पोस्ट लाइक कर दी. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर ग्रे डिवोर्स भी ट्रेंड कर रहा है. क्या आप जानते हैं ग्रे डिवोर्स आखिर होता क्या है?

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन क्या तलाक ले चुके हैं. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय दोनों एक साथ नजर नहीं आए. जिसके बाद से दोनों के तलाक के चर्चे जोर पकड़ रहे हैं. असल में इस शादी में पूरा बच्चन परिवार साथ पहुंचा था. बहन श्वेता नंदा भी साथ थी. लेकिन ऐश्वर्या राय और आराध्या उनके साथ नहीं थी. इसी के कुछ दिन बाद अभिषेक बच्चन ने तलाक से जुड़ी एक पोस्ट लाइक कर दी. इस लाइक ने तलाक की आग में घी का काम किया और चिंगारी को भड़का दिया. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर ग्रे डिवोर्स भी ट्रेंड कर रहा है.

क्या है ग्रे डिवोर्स?

ग्रे डिवोर्स को लेटर एज में लिया गया डिवोर्स कहा जा सकता है. इसकी डेफिनेशन कुछ इस तरह है कि जब तलाक पचास साल की उम्र के बाद हो या कई साल तक एक साथ रहने के बाद कोई जोड़ा तलाक के बारे में सोचता है तो उसे ग्रे डिवोर्स कहा जा सकता है. मसलन 15 से 20 साल शादीशुदा रहने के बाद कोई जोड़ा तलाक लेता है तो उसके डिवोर्स को भी ग्रे डिवोर्स कहा जाता है. कुछ ट्रेंड्स में इसे सिल्वर स्प्लिटर्स या डायमंड तलाक भी कहा गया है. इस तरह के तलाक की कई अलग अलग वजह हो सकती हैं. आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी साल 2007 में हुई थी. इस हिसाब से उनकी शादी को 17 साल पूरे हो चुके हैं.

इन सेलेब्स ने लिया ग्रे डिवोर्स

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन का डिवोर्स तो कंफर्म नहीं है. लेकिन बहुत से सितारे ऐसे हैं जो कई साल पति पत्नी रहने  के बाद तलाक लेकर अलग हो चुके हैं. ये सितारे भी ग्रे डिवोर्स लेने वाले लोगों में शामिल हैं. इसमें एक नाम आता है अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया का. 21 साल की शादी के बाद दोनों ने तलाक लिया. मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने 20 साल की शादी तोड़ तलाक लिया. सैफ- अमृता और रितिक-सुजैन ने अपनी 13 साल की शादी को खत्म कर तलाक लिया. इस फेहरिस्त में फरहान अख्तर औऱ अधुना भबानी का नाम भी आता है जो 16 साल के रिश्ते को तोड़ तलाक लेने पर मजबूर हुए.

Advertisement

Advertisement

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India