65 साल पुरानी किशोर कुमार की इस फिल्म से चुराया गया था 'राजा बाबू' का ये सीन, गोविंदा ने आंटी नंबर वन बनकर किया था हुबहू कॉपी

गोविंदा की ब्लॉकबस्टर कॉमेडी फिल्म 'राजाबाबू' को कौन भूल सकता है. लेकिन क्या आपको मालूम हैं फिल्म राजाबाबू का यह कॉमेडी सीन किस 65 साल पुरानी फिल्म से हुबहू कॉपी किया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के 'हीरो नंबर 1'  गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर में एक से एक हिट फिल्म दी है. एक दौर था, जब गोविंदा 'नंबर 1' टैग की फिल्में कर बॉक्स ऑफिस पर छा रहे थे. हीरो नंबर 1, कूली नंबर 1 और आंटी नंबर 1 जैसी मास कॉमेडी फिल्मों ने गोविंदा को 90 के दशक का सुपरस्टार बना दिया था. इस दौर में गोविंदा ने 'बाबू' टैग से भी कई हिट फिल्में दी थी, जैसे राजा बाबू, परदेसी बाबू, बनारसी बाबू. इनमें सबसे बड़ी हिट फिल्म थी 'राजा बाबू'. इस फिल्म का एक-एक सीन बेहद मजेदार है और फिल्म में गोविंदा और शक्ति कपूर की जोड़ी ने जमकर धमाल मचाया था. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्म 'राजा बाबू' में एक सीन दिवंगत दिग्गज सिंगर और एक्टर किशोर कुमार की फिल्म से चुराया गया था. आइए जानते हैं कौनसा है वो कॉमेडी सीन और फिल्म.

कौन सा है वो कॉमेडी सीन?

बहुत कम लोग होंगे, जिन्होंने फिल्म 'राजा बाबू' (1994) ना देखी हो.  'राजा बाबू' को रिलीज हुए मौजूदा साल में 30 साल हो चुके हैं. फिल्म का एक-एक सीन आज भी गोविंदा के फैंस को याद होगा. 'राजा बाबू' में गोविंदा के अपोजिट करिश्मा कपूर ने अपनी खूबसूरती से दर्शकों को अपना दिवाना बनाया था. वहीं, फिल्म में गोविंदा जब पहली बार करिश्मा को देखते हैं, तो उनके प्यार में गिर जाते हैं. इसके बाद से गोविंदा, करिश्मा से मिलने के लाख बहाने करते है. ऐसे में एक सीन में वह अपने साथियों के साथ सफेद साड़ी में विधवा बनकर करिश्मा के घर उनसे मदद मांगने पहुंचते हैं और घूंघट के पीछे से जमकर शरारत भरी बातें करते हैं. फिल्म के इस मजेदार कॉमेडी सीन ने दर्शकों को खूब लोटपोट किया था.

Advertisement

किस फिल्म से चुराया ये सीन?

हिंदी सिनेमा के दिग्गज दिवंगत सिंगर और एक्टर किशोर कुमार एक हरफनमौला स्टार थे. वह अपने गानों से ही नहीं बल्कि अपनी फिल्मों में मजेदार कॉमेडी के लिए भी मशहूर थे. साल 1959 में फिल्म 'शरारत' में उन्होंने दिवंगत एक्ट्रेस मीना कुमारी के साथ यह सीन फिल्माया था. एचएस रवैल ने इस फिल्म को लिखा और डायरेक्ट किया था. फिल्म में किशोर कुमार, मीना कुमारी, राज कुमार और कुमकुम अहम रोल में नजर आए थे. इस फिल्म के गाने खुद किशोर कुमार ने गाये थे. जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म का एक गाना 'अजब है दास्तां तेरी ये जिंदगी' मोहम्मद रफी ने गाया था, जो किशोर कुमार पर फिल्माया गया था.  

Advertisement

बता दें, बॉलीवुड में कॉपी करने का सिलसिला शुरू से ही देखा जा रहा है, जो अब चलन में काफी तेजी में है. बॉलीवुड फिल्मों में कई सीन हैं, जो हॉलीवुड से कॉपी किए गए हैं. वहीं कई साउथ फिल्मों के तो ऑफिशियल हिंदी रीमेक बन रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon में अब फटे Hezbollah के 'Walkie-Talkie', कल Pager Blast में हुई थी 12 की मौत | Breaking News
Topics mentioned in this article