इस एक्शन-कॉमेडी मूवी ने दो करोड़ के बजट में की 25 करोड़ की ताबड़तोड़ कमाई, फिल्म में तीन एक्टर्स के थे डबल रोल- पता है नाम?

साल 1993 में एक एक्शन कॉमेडी फिल्म रिलीज हुई थी. फिल्म का बजट सिर्फ दो करोड़ रुपये था लेकिन इसने 25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. क्या आप जानते हैं इस ब्लॉकबस्टर फिल्म का नाम.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

करोड़ों दिलों पर राज करने वाले एक्टर गोविंदा का 1980-90 के दशक में बॉक्स ऑफिस पर जलवा देखने को मिलता था. उनकी हर फिल्म पर दर्शक टूट पड़ते थे और भर-भरकर प्यार लुटाते थे. ये वो दौर था, जब गोविंदा की ज्यादातर फिल्में सुपरहिट की गारंटी के साथ ही आती थी. उनकी ऐसी ही एक फिल्म 1993 में थिएटर में आई थी, जो ब्लॉकबस्टर बन गई थी. सिर्फ 2 करोड़ में बनी इस फिल्म में धुआंधार कमाई की थी. यही नहीं इस फिल्म में तीन कलाकारों के डबल रोल थे. इस फिल्म ने अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए थे. आइए जानते हैं ये कौन सी फिल्म है.

अपने करियर में एक्शन से लेकर कॉमेडी तक हर जोनर में फिल्म करने वालें गोविंदा की एक धमाकेदार फिल्म 'आंखें' 1993 में रिलीज हुई थी. बेहद कम बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस हिला डाला था.  आंकड़ों के मुताबिक, ये उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ने किया था. इसे अनीस बज्मी ने लिखा था. फिल्म में गोविंदा के अलावा चंकी पांडे, रितु शिवपुरी, रागेश्वरी, शिल्पा शिरोडकर, बिंदू, हरीश पटेल, शक्ति कपूर, महावीर शाह और गुलशन ग्रोवर जैसे दमदार स्टार्स थे. (आंखें फुल मूवी देखने के लिए यहां क्लिक करें)

बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, गोविंदा की कॉमेडी फिल्म 'आंखें' को बनाने में महज 2 करोड़ रुपए ही खर्च हुए थे लेकिन फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए 25 करोड़ का कलेक्शन किया था. उस साल इसके आगे सारी फिल्म धराशाई हो गई थीं. दर्शकों ने जमकर प्यार लुटाया था.

Advertisement

इस फिल्म में गोविंदा, कादर खान और राज बब्बर के डबल रोल देखने को मिले. फिल्म की कहानी दो भाइयों की है, जो बेहद आलसी होते हैं. इसी कारण उन्हें घर से निकाल दिया जाता है. फिल्म की कहानी आगे बढ़ने के साथ दिलचस्प होती गई है. जिस वक्त ये फिल्म आई थी गोविंद करियर में स्ट्रगल कर रहे थे. इस फिल्म ने उनके करियर को बूस्ट करने में काफी मदद की. इसके बाद डेविड धवन और गोविंदा की जोड़ी, बॉलीवुड की जोड़ी नंबर वन बन गई.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tirupati Temple के Laddu प्रसाद में मिला Beef Tallow क्या है? जिसके मिलने से मचा बवाल