अमीषा पटेल नहीं बॉलीवुड की ये 2 टॉप एक्ट्रेस थीं 'सकीना' के लिए पहली पसंद, अमरीश पुरी की वजह से नही कर पाए थे साइन

अमीषा पटेल से पहले फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा किसी और अभिनेत्री को कास्ट करना चाहते थे. हालांकि अमरीश पुरी की वजह से वह ऐसा नहीं कर पाए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

साल 2001 में रिलीज़ हुई सनी देओल और अमीषा पटेल की गदर एक प्रेम कथा ब्लॉकबस्टर रही, इसके बाद 2023 में रिलीज हुई फिल्म का सीक्वल भी बहुत बड़ी हिट साबित हुई. इस फिल्म में सनी देओल के साथ अमीषा पटेल की जोड़ी को काफी पसंद की गई लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमीषा पटेल इस रोल के लिए निर्माताओं की पहली पसंद नहीं थीं. अमीषा पटेल से पहले फिल्म के अनिल शर्मा किसी और अभिनेत्री को कास्ट करना चाहते थे. कौन थी वो एक्ट्रेस, चलिए आपको बताते हैं. 

इन एक्ट्रेसेस को सुनाई थी कहानी

बॉलीवुड ठिकाना के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "जब हम फिल्म कर रहे थे, तो मेरे दिमाग में कई अभिनेत्रियों के नाम थे. ऐश्वर्या, काजोल. उनमें से बहुत सारे थे. मुझे उन्हें स्क्रिप्ट सुनानी थी और उनमें से दो-तीन ने सुनी और उन्हें पसंद भी आई. उनमें से कुछ ने इसे ठुकरा भी दिया. मैं इसमें नहीं जाना चाहता कि उन्होंने इसे क्यों अस्वीकार कर दिया".

अमरीश पूरी और महंगी एक्ट्रेस में से एक का करना था चुनाव

आगे उन्होंने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने एक बड़ी अभिनेत्री को कास्ट करने के बजाय अमरीश पुरी को चुना और कहा, "जी ने मुझे बताया कि उन्होंने एक ऐसी अभिनेत्री से बात की थी जो इसमें अभिनय करने के लिए सहमत हो गई थी लेकिन बहुत अधिक पैसे ले रही थी. लेकिन बजट कम था, इसलिए उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे हीरोइन या अमरीश पुरी में से किसी एक को चुनना होगा. इसलिए मैंने अमरीश जी को चुना और कहा कि मैं एक नई हीरोइन को कास्ट करूंगा. अमरीश जी बहुत ही जरूरी थे. उनके बिना फिल्म मुमकिन नहीं थी, हमें यह शक्तिशाली अशरफ अली बनना था. फिर हमने एक नया चेहरा लेने का फैसला किया".

Advertisement
Featured Video Of The Day
जहां सरकार नहीं पहुंच सकती वहां समाज के लिए हम कोशिश करते हैं : Dr. Aneel Murarka
Topics mentioned in this article