अगर इन एक्ट्रेसेस ने ना किया होता रिजेक्ट तो तारा सिंह की सकीना नहीं होती अमीषा पटेल, सनी देओल के कारण किया था गदर 2 को रिजेक्ट

Gadar Rejected By Actressess: गदर: एक प्रेम कथा को बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस रिजेक्ट कर चुकी हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
गदर एक प्रेम कथा को रिजेक्ट कर चुकी हैं ये एक्ट्रेसेस
नई दिल्ली:

Gadar: गदर: एक प्रेम कथा के बाद 11 अगस्त को गदर 2 का सिनेमाघरों में गदर तो हर किसी ने देखा है. 60 करोड़ के बजट में बनीं फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई हासिल की है. हालांकि गदर 2 ही नहीं साल 2001 में रिलीज हुई गदर भी सुपरहिट फिल्म थी. इसमें तारा सिंह और सकीना के रोल में सनी देओल और अमीषा पटेल ने फैंस के दिलों में ऐसी छाप छोड़ी की आज तक इसे कोई मिटा नहीं पाया. लेकिन क्या आपको पता है कि गदर 2 को बॉलीवुड की टॉर एक्ट्रेसेस ने रिजेक्ट किया था. 

बॉलीवुड बबल को दिए एक इंटरव्यू में निर्देशक अनिल शर्मा ने कहा, “मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता, यह सही नहीं है. मीडिया किसी का भी नाम लेने के लिए स्वतंत्र है. लेकिन हमने उस समय की कई टॉप एक्ट्रेसेस से संपर्क किया. कुछ लोगों को लगा कि हम उनके मानकों पर खरे नहीं उतरे, उन्हें लगा कि सनी देओल साहब उनके मानकों पर खरे नहीं उतरे. उन्हें लगा कि वे हमारे लिए बहुत बड़े हैं. उन्हें लगा कि हम 'ट्रेंडी' नहीं हैं. उन्होंने कहानी भी नहीं सुनी.”

Advertisement

डायरेक्टर ने आगे कहा, “हमारी कहानी सुनने वाली कुछ एक्ट्रेसेस को लगा कि यह एक पीरियड फिल्म है और इसमें डर्टी होना शामिल होगा. उन दिनों फिल्मों की शूटिंग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होती थी. वे हमसे कहते थे कि 'युवा-उन्मुख' फिल्में बनाओ. वे कोई न कोई बहाना बना देंते.” 

Advertisement

खबरों की मानें तो काजोल के अलावा ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित ने भी गदर: एक प्रेम कथा को करने से इनकार कर दिया था. हालांकि किस्मत को अमीषा पटेल का हिस्सा होने मंजूर था, जो कि दर्शकों को भी पसंद आया और दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इतना ही नहीं ओटीटी पर भी यह फिल्म टॉप फिल्मों में गिनी जा रही है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान
Topics mentioned in this article